गाजियाबाद नगर निगम ने किया लोन मेले का आयोजन, सफाई कर्मचारियों को दी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 04:01 PM (IST)

गाजियाबाद: दिल्ली व नोएडा की सीमा से सटे गाजियाबाद जिले में नगर निगम द्वारा लोन मेले का आयोजन किया गया है। जिसमें सफाई कर्मचारी सफाई से जुड़े उपकरणों को फाइनेंस करा सकते हैं और आसान किस्तों में उसका भुगतान कर सकते हैं। जिसके लिए गाजियाबाद नगर निगम ने सफाईकर्मियों को मशीन उपलब्ध कराने के लिए इस लोन मेले का आयोजन किया है। वहां गाजियाबाद को स्वच्छता में नंबर 1 बनाने के लिए इसकी पहल की गई है ताकि नगर निगम के कर्मचारी इसका लाभ उठा सकें और शहर को स्वच्छ बनाएं।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक इस कार्यक्रम का उद्घाटन गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा ने किया। आशा शर्मा ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो यह भी कहा था कि भारत को स्वच्छ बनाने के लिए हमें पहल करनी है। 2 अक्टूबर को गांधी जी की जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी, जिसके बाद से ही पूरे देश को स्वच्छ बनाने का अभियान शुरू किया गया था।

PunjabKesariबताया जा रहा है कि इस लोन मेले से सफाई कर्मचारियों को काफी मदद मिलेगी क्योंकि वह लोग महंगी मशीनें और महंगे उपकरणों को नहीं खरीद पाते, जिस वजह से उनको काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। सेफ्टी टैंक हो या सीवर उनकी सफाई के लिए नगर निगम कर्मचारियों को खुद उतरकर सफाई करने होती है लेकिन अब इन मशीनों के द्वारा वह आसानी से सफाई कर सकते हैं।

PunjabKesariइस लोन मेले की मदद से अब सफाई कर्मचारी 15 लाख तक का लोन ले सकते हैं। जिस पर उनको 4% का बयाज देना है और महिला कर्मचारियों के लिए 1% की छूट भी दी गई है। जिसमें वह 3% के ब्याज पर लोन चुका सकते हैं। हमें उम्मीद है कि स्वच्छ सर्वेक्षण में गाजियाबाद अच्छे रैंकिंग पर आएगा। इससे पहले इस लोने मेले की शरुवात लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी। बता दें कि गाजियाबाद उत्तर प्रदेश का दूसरा शहर है जो यह सुविधा सफाई कर्मचारियों को दे रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static