बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत: गाँव से दो किलोमीटर दूर जंगल में मिला शव, तेंदुए के हमले का दावा

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 08:14 PM (IST)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के पचपेड़वा क्षेत्र में जंगल से सटे गाँव धुबोलिया में पांच वर्षीय बच्ची की कथित रूप से तेंदुए के हमले में मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि पांच वर्षीय बच्ची रोशनी यादव अपनी माँ के साथ रात में घर के आंगन में सोई हुई थी। पुलिस के अनुसार मां जब लघुशंका के लिये गयी और लौटी तो बच्ची बिस्तर से लापता मिली। मां के शोर मचाने पर गांव के लोग इकठ्ठा हुए और बच्ची की तलाश शुरू की। इस दौरान उसका शव गाँव से दो किलोमीटर दूर जंगल में मिला।

सोहेलवा वन्य जीव के वनाधिकारी प्रखर गुप्ता ने रविवार को बताया कि वन विभाग की टीम मौके पर भेजी गई तो वहाँ बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिला। बच्ची का पैर धड़ से अलग था। उन्होंने शंका जताते हुए तंत्र मंत्र से जुड़ा हुआ मामला बताया। दूसरी ओर, ग्राम प्रधान अशोक कुमार थारू ने दावा किया कि शोर सुनकर गाँव वालों ने बच्ची की तलाश शुरू की तो गाँव से करीब दो किलोमीटर दूर जंगल मे तेंदुआ बच्ची के शव को खाता हुआ दिखा।

उन्होंने कहा कि गाँव के लोगों ने आग जलाकर तेंदुए को भगाया और शव को लेकर गांव लौटे। उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने में तेंदुआ चार मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है और अक्सर रात के समय देखा जाता है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने रविवार को बताया कि घटना वन विभाग से जुड़ी हुई है। मामला संदिग्ध होने के कारण शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने पर स्थिति साफ हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static