शादी में नहीं मिला दहेज तो कर दी युवती की हत्या, पति, ससुर और देवर गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 01:11 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की नरही पुलिस ने दहेज की मांग को लेकर एक युवती की कथित तौर पर हत्या किए जाने के मामले में उसके पति, ससुर और देवर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) विक्रांत वीर ने सोमवार को बताया कि गाजीपुर जिले के जमानिया कस्बे के निवासी प्रमोद राय ने गत 17 अगस्त को नरही थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी कुमकुम की 21 अप्रैल 2019 को नरही गांव के निवासी रजनीश राय के साथ शादी हुई थी।

एसपी के मुताबिक, शिकायत में आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही रजनीश, उसका भाई, पिता और मां दहेज की मांग को लेकर कुमकुम को अक्सर मारते-पीटते थे। उन्होंने बताया कि मृतका के पिता ने शिकायत में कहा है कि 16 अगस्त को रजनीश के भाई ने उसे फोन कर बताया कि कुमकुम की तबीयत बहुत खराब है और वे उसे इलाज के लिए बनारस ले जा रहे हैं।

एसपी के अनुसार, पिता ने शिकायत में कहा कि रजनीश के भाई का फोन आने के बाद जब वह बेटी के ससुराल पहुंचा, तो उसे स्कॉर्पियो में मरणासन्न अवस्था में पड़ी पाया। एसपी ने बताया कि मृतका के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी के ससुराल वालों ने उसे जान से मारने की नीयत से अस्पताल में भर्ती नहीं कराया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में रजनीश, उसके भाई विकास और पिता सत्येंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। एसपी के अनुसार, रजनीश की मां फरार है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static