मकर संक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, CM योगी आदित्यनाथ ने चढ़ाई पहली खिचड़ी

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2024 - 08:40 AM (IST)

(अभिषेक)Gorakhpur News: मकर संक्रांति पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। नाथ संप्रदाय के इस प्रमुख मंदिर में ब्रह्म मुहूर्त में गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवावतारी भगवान श्रीनाथ गुरु गोरक्षनाथ को पहली खिचड़ी चढ़ाई। गोरक्षपीठाधीश्वर द्वारा विधिवत पूजन-अर्चना के बाद नेपाल राष्ट्र से आई खिचड़ी चढ़ाई गई। उसके बाद नाथ संप्रदाय के साधु संतों ने गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाई और फिर लाखों श्रद्धालुओं के मंदिर के पट खुल गए। गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

PunjabKesari

CM योगी आदित्यनाथ ने चढ़ाई पहली खिचड़ी
मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ, पीठ के नाथ योगियों और संतों के साथ सोमवार की सुबह मठ से नीचे आए। उन्होंने मुख्य मंदिर में भगवान श्रीनाथ गुरु गोरक्षनाथ की श्रद्धा के साथ पूजा अर्चना की। उसके बाद सबसे पहले गोरक्षपीठ की खिचड़ी उसके बाद नेपाल राष्ट्र की खिचड़ी निवेदित कर लोक कल्याण, लोक मंगल और लोक के आरोग्य की मंगल कामना की। देशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की। उसके बाद मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, देवी पाटन मंदिर के महंत योगी मिथलेश दास, योगी सूरजनाथ समेत अन्य योगियों, मंदिर के पुजारियों और दूसरे स्थानों से आए साधु संतों ने गुरु गोरक्षनाथ को श्रद्धा की खिचड़ी चढ़ाई।

PunjabKesari

मकर संक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब
बताया जा रहा है कि नेपाल से खिचड़ी लेकर आए श्रद्धालुओं ने भी चढ़ाई श्रद्धा गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिचड़ी चढ़ाने के बाद पड़ोसी देश नेपाल की ओर से अंतरराष्ट्रीय गो माता संघ की अगुवाई में श्रद्धालुओं के जत्थे ने श्री गुरु गोरक्षनाथ को श्रद्धा की खिचड़ी चढ़ाई। तकरीबन 100 की संख्या में आए श्रद्धालुओं के इस जत्थे में महिला और पुरुष दोनों ही शामिल रहे। हेम सिंह शास्त्री के नेतृत्व में यात्रा प्रमुख डॉ जयंत नाथ, राधा रमण तिवारी, डॉ दिनेश उपाध्याय, लोकेंद्र सिंह पोनिया, रामवीर मलिक समेत श्रद्धालुओं का दल रविवार की रात ही गोरखनाथ मंदिर आ गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static