राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को PGI की तरह किया जायेगा विकसित

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 06:19 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को एसजीपीजीआई की तर्ज पर विकसित करेगी। मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ग्रेटर नोएडा की शासी निकाय की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि संस्थान के विस्तृत विजन डॉक्यमेन्ट तथा नियमों को शीघ्र तैयार कर मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया जाये।

वहीं यह निर्णय भी लिया गया कि जब तक कि संस्थान के नियम पूर्णत: तैयार नहीं होते हैं तब तक संस्थान के सभी कार्य एसजीपीजीआई के मानदण्डों पर आधारित होंगे। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ग्रेटर नोएडा द्वारा किये गये कार्यों की प्रशंसा की।

बैठक के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता सदस्य, शासी निकाय अनिला सिंह ने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ग्रेटर नोएडा की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्थान को एसजीपीजीआई की तर्ज पर विकसित कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। बैठक के दौरान संस्थान में एनएमसी की आवश्यकतानुरूप फैकल्टी एवं रेज़ीडेन्ट पद की स्वीकृति भी प्रदान की गयी।

जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर की अध्यक्षता में गठित कमेटी के रिपोटर् के आधार पर मेडिकल कॉलेज के निर्माण हेतु भूमि प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि संस्थान केजीएमयू की तर्ज पर प्राइवेट वार्ड हेतु हॉस्पिटल यूजर चार्जेस एवं हॉस्पिटल रिवॉल्लिंग फण्ड की प्रक्रिया को अपना सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static