कावड़ियाें की सुरक्षा को लेकर DGP ने अधिकारिओं के साथ की बैठक, दिए ये दिशा-निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 12:31 PM (IST)

लखनऊ: आने वाले श्रावण महीने में कावड़ियाें की सुरक्षा व सुख सुविधा के लिए कैसे इंतजाम किये जाएं इसके लिए आज मुख्य सचिव व डीजीपी ने ग्रेटर नोएडा पंहुचकर इंडियन एक्सपो मार्ट में पांच प्रदेशों (यूपी, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, के वरिष्ठ अधिकारियों व मेरठ मंडल के सभी जिलों के एसएसपी व जिलाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की। बैठक में मुख्य सचिव व डीजीपी ने निर्देश दिए किसको कैसे काम करना है और सुरक्षा व्यवस्था का कैसे ध्यान रखना है। इस बैठक में मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ मेरठ और सहारनपुर मंडल डीएम एसएसपी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। 

इस बैठक के दौरान मुख्य सचिव व डीजीपी ने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि कहां सड़कें बननी है और कहाँ कंप्लीट नहीं हुई, ट्रैफिक डायवर्जन, इरिगेशन का काम, डिपार्टमेंट से कहां कैंप लगाने हैं, एंबुलेंस कहाँ लगानी है, बिजली विभाग कहीं तार ढीले ना हों। साफ़-सफाई पर विशेष ध्यान, सभी राज्यों के कंट्रोल रूम एक दूसरे से कैसे जुड़ेंगे, डॉयल 100 की गाडिय़ां और रिस्पांस टाइम में कटौती, 5 किमी की दूरी पर एक पीआरवी होगी तैनात। हेलीकॉप्टर रहेगा, ड्रोन रहेगा, साथ ही सभी अधिकारियों से जनता के साथ अच्छे व्यवहार से पेश आने की हिदाहित दी। 

हमें इस तरह काम करना है कि कहीं कोई चूक न हो पाए-DGP
डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि बीते 2017 में 36 घटनाएं हुई थी। 2018 में 17 घटनाएं हुई थी। इस बार हमें इस तरह काम करना है कि कहीं कोई चूक न हो पाए। हमारी रिस्पांस की टीम मेरठ और सहारनपुर में होगी। आतंकवादी जैसी घटनाओं से हम इनकार नहीं कर सकते लेकिन हमें बहुत ही सतर्क रहना होगा। साथ ही हमारा आईबी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों से कार्डीनेशन बना रहेगा, ताकि हमें हर गतिविधि का पता लगता रहे। हम डीजे जैसे साउंड में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का पालन करेंगे। मीट की कोई भी दुकान इस मार्ग पर नहीं खुलनी चाहिए। सोशल मीडिया के जरिए कोई अफवाह ना फैले इस पर साइबर टीम को सतर्क रहना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static