कानपुर में बिक रही 30 हजार रुपए किलो की गुझिया, स्वाद भी लाजवाब, जानिए खूबियां

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 05:50 PM (IST)

कानपुर: मस्ती और रंगों का त्योहार होली, बिना ट्रेडिशनल स्वीट डिश के अधूरा माना जाता है। महिलाएं इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए कई दिन पहले से ही तैयारियों में जुट जाती हैं। ऐसे में कानपुर की एक मिठाई की दुकान में इस बार सोने की गुझिया तैयार की गई है, जिसका रिस्पांस लोगों में काफी अच्छा देखने को मिल रहा है। होली के दिन घर आए मेहमानों के सामने ये गुझिया सर्व करके आप खूब तारीफ बटोर सकते हैं।
PunjabKesari
मिठाई दुकान की संचालिका दिव्यांगना ने बताया कि उनकी दुकान में इस बार होली के त्योहार को देखते हुए करीब 15 तरह की गुझिया की वैरायटी को तैयार किया गया है। इन सब से कुछ अलग हटकर इस बार उनकी दुकान में सोने की गुझिया तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि दुकान में साधारण गुझिया करीब 800 रुपए प्रति किलो से शुरू है और सबसे महंगी सोने की गुझिया भी तैयार की गई है, जिसकी कीमत 30 हजार रुपए प्रति किलो है। 
PunjabKesari
मिठाई स्टोर संचालिका दिव्यांगना ने बताया कि इसमें सबसे पहले खोये और फिर कई प्रकार के ड्राई फ्रूट्स जैसे पिस्ता, बादाम और कश्मीरी केसर को भरा गया है। उसके बाद इस गुझिया पर सोने के बर्क को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि सोने की गुझिया के अलावा इस बार कुछ और वैरायटी को भी तैयार किया गया है। इनमें केसर मलाई गुझिया, रोज मलाई गुझिया भी शामिल हैं। इन गुझियों की खासियत यह है कि जो बुजुर्ग लोग जिन्हें खाने में काफी दिक्कत होती है। उनके लिए यह गुझिया विशेष तौर पर तैयार की गई है, जिससे वह इसे खाकर इसका स्वाद ले सकेंगे और उनके दांतों में भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static