गजब हाल! एंबुलेंस में मरीज की जगह ढोई जा रही चुनाव प्रचार सामग्री, कानपुर पुलिस ने चेकिंग में पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 10:30 AM (IST)

कानपुर: चुनाव के चलते देश में आचार संहिता लागू है, लेकिन इसके बावजूद कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला यूपी के कानपुर में देखने को मिला है। जहां आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गईं। कानपुर में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के आलोक मिश्रा को टिकट दिया गया है। बुधवार शाम को जब शक होने पर पुलिस ने एक एंबुलेंस को चेक किया तो उसमें कांग्रेस के झंडे और आलोक मिश्रा की प्रचार सामग्री मिली।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और एंबुलेंस चालक से पूछने पर चालक ने बताया की यह सारा प्रचार का सामान आलोक मिश्रा के कहने पर ले जाया जा रहा था। एंबुलेंस के अंदर भारी मात्रा में कांग्रेस की प्रचार सामग्री मौजूद थी। यह एंबुलेंस बार-बार आलोक मिश्रा के स्कूल से निकल कर आ जा रही थी जिसके बाद पुलिस को शक हुआ। जांच करने पर पता चला की इस एंबुलेंस में अवैध रूप से प्रचार सामग्री ले जाई जा रही थी। 

डीसीपी आर.एस गौतम ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही ये जिस अस्पताल की एंबुलेंस थी उसके खिलाफ भी जांच की जाएगी। हैरानी की बात ये है कि जिस एंबुलेंस का इस्तेमाल बीमारों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए किया जाना चाहिए उसको नेता जी अपने प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static