दुश्मनों का सीना छलनी करेगी बुंदेलखंड में बनने वाली तोपः CM योगी

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 05:59 PM (IST)

चित्रकूटः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बटन दबाकर शिलान्यास करने के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट के भरतकूप गोंडा पहुंचे। इस कार्यक्रम में CM योगी बेहद उत्साहित नजर आए। अपने संबोधन में CM  ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से भारत विकास के उच्च शिखर पर पहुंचेगा। साथ ही डिफेंस कॉरीडोर की स्थापना से बुंदेलखंड में बनने वाली तोप दुश्मनों का सीना छलनी करेगी।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोग पहले विकास की बात सोच नहीं पाते थे, अब उन्हें विकास पथ पर दौड़ने के लिए एक्सप्रेस-वे दिया जा रहा है। 500 वर्षों से अयोध्या राम मंदिर निर्माण की राह देख रहा था, जो अब संभव हो पाया है। पहली बार किसान, युवा, महिलाएं देश के विकास के एजेंडे से खुद को जोड़ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले की सरकारों ने जातिवाद, दबंगई के बल पर पूरे बुंदेलखंड को बर्बाद कर रखा था। बताया कि प्रधानमंत्री इससे पहले बुंदेलखंड की धरती पर पुलवामा हमले के जवाब में एयर स्ट्राइक करने से पहले आए थे। अब दूसरी बार यहां विकास की गंगा बहाने आए हैं।

CM ने कहा कि अभी तक पानी के लिए तरस रहे बुंदेलखंड में ‘हर घर नल योजना’ शुरू हो रही है। लघु और सीमांत किसानों के दायरे को कम करने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गई है। बताया कि इस योजना के एक साल पूरा होने के साथ ही प्रदेश के किसानों के खाते में 11 हजार किसानों के खाते में पहुंच चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

static