Hardoi News: मणिपुर हिंसा में फंसा IIT का छात्र लौटा घर, परिजनों में दौड़ी खुशी की लहर

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 04:08 PM (IST)

हरदोई (मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश में आईआईटी की पढ़ाई कर रहा हरदोई के मल्लावां का निवासी छात्र अमन अहमद मणिपुर के इंफाल में फैली जातीय हिंसा में फंस गया था। इस बात की जानकारी होते ही उसके परिजनों में बेचैनी पैदा हो गई। हर कोई उसकी ही नहीं बल्कि वहां फंसे हर किसी की सलामती के लिए की गई दुआएं कुबूल हुई और अमन अपने घर लौट आया। उसके सही सलामत लौटने के लिए हर कोई सरकार की सराहना कर रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि, मल्लावां कोतवाली के मेंहदीपुर का अमन अहमद मणिपुर इम्फाल में आईआईटी की पढ़ाई करने गया हुआ था। इम्फाल से तकरीबन 63 किलोमीटर दूर जातीय हिंसा फैल गई। जिसमें तमाम लोगों की जाने चली गईं और तमाम लोग घर से बे-घर हो गए। सैकड़ों लोग उस जातीय हिंसा में फंस गए, उनमें मेंहदीपुर का अमन भी था। इस बारे में जब उसके घर वालों को पता चला तो उनमें बेचैनी फैल गई। अमन किस हाल में होगा, क्या उसने कुछ खाया होगा या नहीं, उसके ऊपर क्या गुजर रही होगी' हर कोई इन्ही सवालों में उलझा हुआ था। उधर सरकार ने वहां फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए कोशिशें और तेज कर दी।

यह भी पढ़ेंः 'द केरला स्टोरी' का विरोध करने पर BJP नेता ने जारी किया पोस्टर, विपक्षी दलों पर साधा जमकर निशाना

PunjabKesari

यूपी सरकार ने मंगलवार को आईआईटी के छात्र अमन अहमद के साथ वहां फंसे हुए लोगों को किसी तरह बाहर निकाल कर उन्हें फ्लाइट से दिल्ली भेजा। जहां से अमन अपने घर लौटा उसे देखते ही घर वालों में खुशी की लहर दौड़ गई। हर किसी ने उसे अपने गले लगाया और सलामत लौटने के लिए उसके सिर पर हाथ फेरा। हर कोई इस बात के लिए सरकार की सराहना कर रहा है। जिसकी वजह से आईआईटी का छात्र अमन सलामती के साथ अपने घर वालों के बीच है। मेहंदीपुर का अमन जब अपने घर वालों के सामने पहुंचा तो उसे देखते ही आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। वहां लोगों का कुछ ऐसा ही हाल था कि 'खुशी मिली इतनी कि मन में न समाए,पलक बंद कर लूं कहीं छलक न जाए' खुशी के उस पल के बीच कुछ देर के लिए खामोशी छा गई। उसके बाद लोग वहां के हालात के बारे में उससे सवाल-जवाब करने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static