हर्ष पांडेय ने 10वीं के बाद 12वीं में भी किया टॉप, 96.8 फीसदी अंक पाकर माता-पिता का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 12:19 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना कॉल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। इस साल 99.37% छात्र सफल हुए है और यह अब तक का सबसे अधिक उत्तीर्ण प्रतिशत भी है। इतना ही नहीं 70,000 से अधिक छात्रों को 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक मिले हैं। इसी क्रम में प्रयागराज के हर्ष पांडे ने 96.8% अंक पाकर बेथनी कॉन्वेंट स्कूल में टॉप किया है। हर्ष पांडे इससे पहले हाई स्कूल के एग्जाम में भी टॉप कर चुके हैं और अब 12वीं में भी उनको तकरीबन 97 प्रतिशत अंक मिले हैं।

PunjabKesari
हर्ष पांडे का कहना है कि कोरोना काल में 12वीं की परीक्षाएं नहीं हुई है अगर परीक्षा होती तो परिणाम और बेहतर होते। हर्ष के माता पिता छात्र की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं उनका कहना है कि बचपन से ही हर्ष को पढ़ाई का बहुत शौक था और बचपन से अभी तक हर कक्षा में हर्ष टॉप ही करता आ रहा है।

PunjabKesari
इससे पहले हर्ष ने इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में भी दूसरी रैंक हासिल की है साथ ही साथ हर्ष को 1 दिन का मुट्ठीगंज थाने का प्रभारी भी बनाया जा चुका है। हर्ष आगे चलकर के अपना कैरियर इंजीनियरिंग में बनाना चाहते हैं और यही उनका सपना भी है। 

PunjabKesari
कोरोना काल के चलते इस बार बोर्ड ने फैसला किया था कि 30% अंक दसवीं तथा 30% अंक 11वीं, जबकि 40 प्रतिशत अंक 12वीं के यूनिट टेस्ट के होंगे। इसी के चलते हर्ष को तकरीबन 97 अंक मिले हैं। टॉप करने के बाद हर्ष का कहना है कि दिन में तीन से चार घंटे अपने स्लेबस की पढ़ाई करता था जबकि और कुछ समय इंनटरनेट से अन्य विषयों की जानकारी जानने की कोशिश करता था। वहीं हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने हर्ष और उनके पिता से खास बातचीत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static