हेडमास्टर ने 6वीं कक्षा की छात्रा से की अश्लील हरकत; परिजनों ने स्कूल पहुंचकर किया हंगामा, हुआ निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 01:34 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने 6वीं कक्षा की छात्रा के साथ अश्लील हरकत कर दी। उसकी इस हरकत के बाद पीड़ित छात्रा रोती हुई अपने घर पहुंची और उसने अपने परिजनों को सारी बात बताई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने स्कूल में आकर हंगामा करना शुरू कर दिया। यह देखते ही हेडमास्टर मौके से फरार हो गया। परिजनों और पीड़िता द्वारा लगाए इन आरोपों के बाद हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला लालगंज तहसील इलाके में लक्ष्मणपुर ब्लॉक स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूरे गुलाब राय का है। यहां पर इंचार्ज हेडमास्टर अनिल कुमार शुक्ला ने कक्षा छठी में पढ़ने वाली छात्रा को अलग बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत की और उसे गलत तरीके से टच किया। बच्ची आरोपी हेडमास्टर से किसी तरह बचकर रोती हुई अपने घर पहुंची। उसने परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद परिवार के लोग कुछ ग्रामीणों के साथ पीड़िता को लेकर स्कूल पहुंच गए। लोगों को स्कूल आता देख आरोपी हेड मास्टर बाइक लेकर भाग निकला।

हेडमास्टर को किया निलंबित
परिजनों के हंगामा करने की सूचना पाकर मौके पर बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर भी पहुंचे। अफसर ने पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों का बयान दर्ज किया। बयान में परिजनों और पीड़िता ने साफ कहा कि पीड़िता के साथ हेड मास्टर ने बेड टच किया। परिजनों और पीड़ित छात्रा के बयान के साथ बीइओ सुरेश कुमार सरोज की रिपोर्ट के आधार पर बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने आरोपी हेड मास्टर अनिल कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया है। आरोपी शिक्षक के घिनौनी हरकत की जांच बीएसए ने लालगंज के खंड शिक्षा अधिकारी सुरेश सिंह को सौंप दी है। जांच के बाद आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static