SGPGI में भर्ती पूर्व CM कल्याण सिंह का रिकवर हो रहा हेल्थ

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 09:28 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार हो रहा है और उनकी सेहत दिन-ब-दिन बेहतर होती जा रही है। लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के ‘क्रिटिकल केयर मेडिसिन' के आईसीयू में भर्ती सिंह (89) का उपचार विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है।

बता दें कि एसजीपीजीआई द्वारा रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, ‘‘कल्‍याण सिंह की स्थिति बेहतर है और वह अपनी देखभाल में लगे कर्मचारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। हृदयरोग, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है। विशेषज्ञ महत्वपूर्ण मापदंडों और उनकी दैनिक जांच पर नजर रख रहे हैं।'' एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमन स्वयं उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद सिंह को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती कराया गया था। संस्थान के अनुसार, तीन जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static