बेबस बेटी की PM मोदी से इच्छा मृत्यु की गुहार: धीरे-धीरे मौत की तरफ बढ़ रहे कदम, हादसे में बेकार हो चुका आधा शरीर

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 07:39 PM (IST)

आगरा: ताजनगरी आगरा की एक लाचार और बेबस बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इलाज के अभाव में तिल तिल कर मरने की जगह इच्छामृत्यु की मांग की है। 6 साल पहले एक हादसे में उसका आधा शरीर बेकार हो चुका है और अब इलाज के अभाव में शरीर में इंफेक्शन बढ़ता जा रहा है। पीड़िता की गुहार पर एडीएम सिटी अंजनी कुमार ने हर सम्भव मदद के प्रयास की बात कही है।   


PunjabKesari
बता दें कि आगरा के दहतोरा गांव निवासी राजकुमारी 19 का छः साल पहले एक ट्रक से एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में उसकी कमर और कोलू से रीढ़ की हड्डी पर गंभीर चोट आई थी। पीड़िता के मल मूत्र विसर्जन के लिए नली लगी हुई है और चलने फिरने से लाचार होने के कारण वो बिस्तर पर ही है। पीड़िता के पिता दौजीराम व मां नयनी ने अपना घर बार सब बेच दिया है और अब उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं बचे हैं। राजकुमारी के समर्थन में सोमवार को जिलामुख्यालय पर भारतीय दिव्यांग यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ पीड़िता व उसकी मां ने धरना दिया और एडीएम सिटी को पत्र देकर प्रधानमंत्री से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है।

पीड़िता और उसकी मां का कहना है की अब वो इलाज कराने में अक्षम हैं और बेटी का आयुष्मान कार्ड भी 2011 की जनसंख्या लिस्ट में नाम न होने के कारण नहीं बन पा रहा है। ऐसे में उसके शरीर मे इंफेक्शन लगातार बढ़ रहा है। जल्द इलाज न होने पर उसकी मौत निश्चित है। तड़प कर मरने से अच्छा है की हमें इच्छा मृत्यु की इजाजत मिल जाये।दिव्यांग यूनियन के अध्यक्ष बॉबी गोला ने पीड़िता का आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने और उसकी सम्भव मदद करने की प्रशासन से अपील की है। पूरे प्रकरण पर एडीएम सिटी अंजनी कुमार का कहना है की सीएमओ को जांच के लिए कहा गया है और प्रशासन स्तर पर मदद कराने का प्रयास किया जा रहा है और इनका इलाज करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static