आगराः अघोषित भारत बंद के आह्वान पर हाई अलर्ट, इंटरनेट सेवा बंद

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 02:32 PM (IST)

आगराः मॉब लींचिंग को लेकर बीते दिनों आगरा के मंटोला में हुए बवाल के बाद अब सोशल मीडिया पर भारत बंद की अफवाहों के चलते पुलिस प्रशासन खासी सतर्कता बरत रहा है। सुबह 6 बजे से पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया था। इसके बाद दोपहर 11 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। मेरठ के बाद आगरा में भी सोशल मीडिया से बवाल की आशंका में प्रशासन द्वारा ये कदम उठाया गया है।

पुलिस- प्रशासन ने मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी कर रहे हैं। आगरा में बंद के आह्वान को लेकर अभी तक कोई संगठन सामने नहीं आया है। लेकिन पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिले में इसको लेकर अलर्ट जारी करते हुए दंगा नियंत्रण स्कीम लागू कर दी गई है। शहर को पांच जोन और 15 सेक्टर में बांट दिया गया है। हर सेक्टर में पुलिस और पीएसी के साथ आरआरएफ और आरएएफ तैनात है।

पुलिस के मुताबिक किसी भी तरह के प्रदर्शन करने और अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार शाम से ही पुलिस ने मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पेट्रोलिंग भी शुरू कर दी थी। आपको बता दें कि माब लींचिंग का शिकार बने झारखंड के तबरेज अंसारी को लेकर 01 जुलाई को मंटोला में बवाल हुआ था। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जाहिर की थी। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को संप्रदाय विशेष के क्षेत्रों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static