नॉनवेज होटल को बंद कराने के लिए अनिश्चितकालीन हिंदू महापंचायत शुरू, रेस्टोरेंट के बार किया हनुमान चालीसा एवं गायत्री मंत्र का पाठ

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 02:58 PM (IST)

शामली (पंकज मलिक ): उत्तरप्रदेश के जनपद शामली में मंदिरों के पास खुले नॉनवेज होटल को बंद कराने के लिए योग गुरु स्वामी यशवीर महाराज के नेतृत्व में हिंदू संगठनों के साथ अनिश्चितकालीन हिंदू महापंचायत होटल के बाहर ही संगठन के सैकड़ो लोगों ने पहुंचकर शुरू कर दी। जिसमें जब तक होटल को बंद नहीं कराया जाएगा तब तक हिंदू महापंचायत चलती रहेगी। हिंदू कार्यकर्ताओं ने होटल के बाहर ही हनुमान चालीसा एवं गायत्री मंत्र का पाठ किया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौके पर पुलिस बल भी तैनात है। वही यशवीर महाराज ने इशारों- इशारों में कैराना सांसद इकरा हसन पर भी निशाना साधा है। कैराना सांसद ने अपने जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान होटलों को खुलवाने की बात कही थी।
PunjabKesari
आपको बता दें की मामला शामली जनपद के कस्बा थानाभवन में मंदिरों के पास 100 मीटर के दायरे के अंदर ही नियम विरुद्ध अंडा मीट व अन्य प्रकार के मांसाहार बेचने के होटल खुले थे। जिनका पिछले कुछ समय से हिंदू संगठन एवं क्षेत्र के लोग बंद करने की मांग कर रहे थे। इसी को लेकर बघरा आश्रम के महंत योग गुरु स्वामी यशवीर महाराज ने भी आंदोलन की चेतावनी दी थी। चेतावनी के बाद होटल बंद कर दिए गए थे, लेकिन आरोप है कि मुस्लिम सांसद इकरा हसन के दबाव में होटलों को दोबारा से खुलवा दिया गया। जिसके कारण हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया। इसी को लेकर 29 सितंबर रविवार के दिन योग गुरु यशवीर महाराज के नेतृत्व में हिंदू संगठन के सैकड़ो कार्यकर्ता थानाभवन के दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर स्थित ताज होटल के बाहर ही हिंदू पंचायत करने बैठ गये। कार्यकर्ताओं ने वही पर हनुमान चालीसा का पाठ किया एवं वहीं पर गायत्री मंत्र का जाप करने लगे। सैकड़ो लोग हिंदू महापंचायत में बैठे हैं। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई स्थानों की पुलिस बल भी मौके पर मौजूद है। हिंदू संगठनों का यह विरोध क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है। पहले भी हिंदुओं की आवाज उठाने वाले स्वामी यशवीर महाराज उस समय चर्चा में आए थे। जब कावड़ मार्ग पर हिंदू देवी देवताओं के नाम से मुस्लिम होटल चलाए जा रहे थे उन्होंने होटल पर नेम प्लेट लगवाने की मांग की थी। वहीं खाद्य पदार्थों में मूत्र आदि मिलाने की वीडियो वायरल होने को लेकर भी यशवीर महाराज लगातार आवाज उठा रहे हैं।
PunjabKesari
नॉनवेज होटलों को खाद्य विभाग नगर पंचायत एवं पुलिस ने बंद कर दिया था लेकिन सोमवार के दिन थानाभवन विधानसभा के नगर पंचायत थानाभवन में सांसद इकरा हसन पहुंची थी। जहां उन्होंने जनसुनवाई की थी वहीं उन्होंने एक वीडियो बयान भी दिया था जिसमें कहा गया था यहां आने से पहले वह जिलाधिकारी से मिली थी और अपने लोगों की होटल को खुलवाने के लिए प्रशासन से बात की है और मंदिर कमेटी से भी बात कर एनओसी लेने का बयान दिया था। जिसके बाद दोबारा से होटल खोले गए थे। अब इक़रा हसन के दबाव में खोले गए होटल को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश है और हिंदू महापंचायत की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static