बहराइच में भीषण हादसा; निर्माणाधीन होटल की छत गिरने से मलबे में दबे मजदूर, 2 की मौत 15 घायल

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 12:15 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिले में एक भीषण हादसा हो गया है। यहां पर बीती रात एक निर्माणाधीन होटल की छत ढह गई। जिससे के नीचे वहां काम करने वाले कई मजदूर दब गए। मलबे के नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई और करीब 15 से ज्यादा घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ेंः यूपी में अब इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्जिंग की सुविधा देगा पावर कारपोरेशन, 'यूपीरेव' का किया गठन

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा जिले के मशहूर होटल लेजर रिसोर्ट के दूसरे हिस्से में निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुआ। होटल की लगभग छह हजार स्क्वॉयर फीट छत की स्लैब डालने के लिए लखनऊ के एक ठेकेदार ने सेंटरिंग लगाई थी। उसमें वो अपने छह मजदूरों और बहराइच के 11 मजदूरों की मदद से तीन हजार स्क्वॉयर फीट छत पर रात में प्रेशर मशीन से स्लैब डालने का काम कर रहा था। इसी दौरान रात करीब साढ़े नौ बजे सेंटरिंग टूट जाने की वजह से छत मलबे में तब्दील हो गया और उस पर काम कर रहे मजदूर नीचे गिर गए।

यह भी पढ़ेंः आज रामपुर और मुरादाबाद दौरे पर रहेंगे CM Yogi, 510 करोड़ की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात​​​​​​​

हादसे के बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई और मलबे के नीचे दबे घायलों को निकालने की कोशिश की गई। 15 मजदूरों को तो बाहर निकाल लिया गया, जो बुरी तरह घायल हो गए थे, लेकिन दो मजदूर जोगेंद्र पाल और मुख्तार अंसारी मलबे में दबे रह गए जिससे उनकी मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पुहंची। जिले के एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव और एडिशनल एसपी (सिटी) रामानंद प्रसाद भी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल भेजा। कई घायलों को होटल मालिक और ऑर्थोपेडिक सर्जन के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई मजदूरों की हड्डी में चोट लगी है। इसके अलावा कई घायल मजदूरों को जिले के महाराजा सुहेलदेव मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यहां पर उनका इलाज जारी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static