बरेली में भीषण सड़क हादसा: नैनीताल हाईवे पर कार और डंपर की टक्कर के बाद लगी आग, 8 लोगों की जिंदा जलकर मौत

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 09:15 AM (IST)

UP Road Accident: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बरेली-नैनीताल मार्ग पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां पर टायर फटने से अनियंत्रित हुई एक कार डिवाइडर तोड़ते हुए सड़क के दूसरी ओर खड़े ट्रक से जा टकराई, तेज धमाके के साथ दोनों वाहनों में आग लग गई। हादसे में आठ लोगों की झुलसने से मौत हो गई। इस हादसे के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

PunjabKesari
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि शनिवार देर रात बरेली-नैनीताल मार्ग पर दुभौरा गांव के पास एक लग्जरी कार का टायर फट गया जिससे वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए सड़क की दूसरी तरफ पहुंच गई और वहां खड़े एक ट्रक से जा टकराई। उन्होंने बताया कि इस टक्कर से कार में आग लग गई और उसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक सुशील चंद्रभान ने घटना में एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। यह कार सुमित गुप्ता नाम के व्यक्ति की थी, जिसने इसे फुरकान नाम के एक व्यक्ति को दिया था। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

PunjabKesari
शादी समारोह से लौट रहे थे कार सवार
बहेड़ी के रामलीला मुहल्ले में रहने वाले सुमित गुप्ता किराना दुकानदार हैं। उन्होंने बताया कि नारायणनगला गांव निवासी ग्राहक आसिफ अक्सर दुकान पर आते हैं। उन्होंने शनिवार सुबह अर्टिगा कार (सीएनजी) मांगी थी। कहा था कि भतीजे फुरकान को बरेली में शादी में शामिल होना है। पूर्व परिचय होने के कारण आसिफ के कहने पर कार दे दी थी। पुलिस के अनुसार, शनिवार रात फुरकान व अन्य लोग बरेली में फहम लॉन में शादी में शामिल हुए। रात 10.15 बजे समारोह में कुछ लोगों से कहा कि अब घर वापस जा रहे हैं। रात 11 बजे भोजीपुरा थाने से एक किमी बढ़ते ही कार अनियंत्रित हो गई। कार की रफ्तार तेज थी। जिसके चलते कार डिवाइडर तोड़कर डंपर से टकरा गई। चंद सेकंड में कार में आग लग गई। उसमें बैठे लोगों ने चीखकर मदद मांगी, मगर कार के दरवाजे नहीं खुलने से फंसे रह गए।

PunjabKesari
जलकर राख हो गए सभी कार सवार
हादसे के समय कुछ लोग मौके पर मौजूद थे। वह कार के शीशे तोड़ने को आगे बढ़े, लेकिन ऊंची लपटों के कारण कार तक नहीं पहुंच सके। इस बीच डंपर में भी आग लग चुकी थी। विकराल स्थिति देखकर कुछ लोग पड़ोस के पेट्रोल पंप से अग्निशमन यंत्र लेकर आए। उससे आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन उन्हे नहीं बचा सके। आनन-फानन दमकल की दो गाड़ियां बुलाई गईं। आधा घंटा बाद आग तो बुझा दी गई लेकिन, कार सवार सभी आठों लोग जलकर राख में बदल चुके थे। इनमें एक आठ साल का बच्चा भी था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static