गैर मुस्लिम आप के भाई कैसे हो सकते हैं... हिंदू दोस्त से मिलने पर मुस्लिम छात्र को स्कूल से निकाला

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 02:41 PM (IST)

(अमित कुमार)मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक स्कूल से मुस्लिम छात्र के निष्कासन का मामला सामने आया है, जिसकी वजह सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, रतनपुर थाना क्षेत्र के सठेडी गांव निवासी मुनव्वर नाम का एक बालक पास ही के फूलत गांव में स्थित विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा 8 का छात्र था और वह स्कूल में ही बने छात्रावास में रहता था। मुनव्वर नाम के इस छात्रा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक वीडियो वायरल कर स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि कुछ दिन पूर्व संदीप नाम का उसका एक दोस्त उससे मिलने के लिए छात्रावास में आया था आरोप है कि इसकी जानकारी जब स्कूल प्रबंधन को हुई तो उन्होंने यह कहकर उसे स्कूल से निकाल दिया कि गैर मुस्लिम तुम्हारे दोस्त कैसे हो सकते हैं।

वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग मचा हड़कंप
वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। आनन- फानन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने घटना की जांच खतौली खंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी। उन्होंने बताया इस संबंध में स्कूल प्रबंधन को एक नोटिस भी जारी किया गया है इस नोटिस के जरिए स्कूल प्रबंधन से शिक्षा विभाग द्वारा इस पूरे मामले की जानकारी मांगी गई है।

स्कूल प्रशासन ने घटना पर दी सफाई
वहीं,  स्कूल प्रशासन ने छात्र के आरोपों को नकारा है दिया है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि छात्र की लगातार शिकायतें मिल रही थीं वह स्कूल और हॉस्टल के नियमों को तोड़कर बाहर की लड़कियों को स्कूल में बुलाता था स्कूल स्टाफ के मुताबिक, छात्र पहले भी ये सब कर चुका है, जिसके लिए उसे चेतावनी भी दी गई थी लेकिन वह नहीं मान रहा था।

 बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने जांच के दिए आदेश
 बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया ग्राम फूलत के विजन नेशनल एकेडमी में एक छात्र पढ़ रहा था और हॉस्टल में रह रहा था, वहां दो-तीन दिन पहले उसके दोस्त मिलने आए एवं उसे आधार पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ने विद्यालय से निष्कासित कर दिया है।  इस संदर्भ में खंड शिक्षा अधिकारी खतौली को जांच करने के लिए आदेशित किया गया है और खंड शिक्षा अधिकारी खतौली द्वारा विद्यालय प्रबंधन को नोटिस भी जारी किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी खतौली को जांच करने के लिए आदेशित किया गया है वह सभी पहलुओं पर जांच करेंगे और हॉस्टल अगर चल रहा है तो किसकी परमिशन से चल रहा है उसकी भी जांच की जाएगी।  पीड़ित छात्रा से बात नहीं हुई है लेकिन विद्यालय प्रबंधन से जो बात हुई है वह फिर से बच्चे का एडमिशन लेना चाहते हैं और वह उसका एडमिशन लेने के लिए इच्छुक है। इस मामले जांच के बाद आगे की विधिक  कार्रवरई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static