आजम खान पर ED ने कसा शिकंजा, अब तक हुई कार्रवाई का मांगा ब्यौरा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 06:23 PM (IST)

रामपुरः सपा के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 27 किसानों के आजम खान के खिलाफ जमीन कब्जाने के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। अब ईडी ने जिला प्रशासन रामपुर से उन सभी जमीनों के दस्तावेज और जो जो कार्रवाई अब तक की गई है, उसके सारे दस्तावेज ईडी ने मांगे हैं।

वहीं इस मामले पर जिलाधिकारी आंजनेय कुमार से बता की गई तो उन्होंने बताया हमारे पास अभी ईडी की तरफ से लेटर आया है। जिन जिन मामलों में अभी तक जौहर यूनिवर्सिटी और जोहर ट्रस्ट के मामले में जो जांच हुई है या कोई कार्रवाई की गई है, उसका विवरण मांगा है। इसके साथ ही जो विवादित संपत्ति है, उसकी डिटेल और वर्तमान मैं क्या हो रहा है उसका विवरण मांगा गया है।

इस बारे में जिलाधिकारी ने कहा जो हमारे लेवल पर है, वह कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा विभिन्न जगहों पर हो चाहे पुलिस का एक्शन हो या अलग अलग कोर्ट का एक्शन हो, ईडी अपने स्वतंत्र तरीके से काम कर रही है। वहीं इस मामले पर पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा से हमने बात की बात की तो उन्होंने बताया जो मुकदमे सांसद आजम खान पर दर्ज किए गए हैं। टीम गठित कर उसकी विवेचना कर की जा रही है। इसकी विवेचना में कई पहलू है जैसे कि रेवेन्यू रिकॉर्ड रेवेन्यू डिपार्टमेंट से लिए गए हैं।

किसानों ने आरोप लगाए हैं कि उनको तरह-तरह से प्रताड़ित किया गया था जिससे किसान अपनी जमीन बेचने को मजबूर हो जाए फिलहाल जो तहसील से रिकॉर्ड मंगाए हैं। उन खतौनीयो में किसानों के नाम दर्ज है। बाकी रेवेन्यू रिकॉर्ड अभी खंगाले जा रहे हैं। उसके आधार पर जो भी साक्ष्य और तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static