Corona से ऐसे लड़ेगें हम: डॉक्टर ने पकड़ा दी गंदे ग्लब्स में भर के दवा और पट्टियां

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 02:14 PM (IST)

अलीगढ़: जहां एक तरफ पूरे विश्व समेत भारत के उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर हाईअलर्ट जारी किया हुआ है वहीं दूसरी ओर एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने स्वास्थ्य विभाग को शर्मसार कर दिया है। दरअसल तहसील अतरौली इलाके की सीएचसी में डॉक्टर ने एक एक्सीडेंटल युवक को प्रयोग किये हुए हाथों के दस्तानों में दवा भरके पट्टी का पैकेट देकर यह कहते हुए घर भेज दिया कि जाओ यहां से, यहां न कोई डॉक्टर है और न ही कोई पट्टी करने वाला है।
PunjabKesari
बता दें कि पूरा मामला कुछ इस प्रकार है कि इलाके का गाँव बेहरावत जो कि सांसद सतीश गौतम द्वारा गोद लिया हुआ है। यहां का एक गोपाल नाम का निवासी बाइक द्वारा एक्सीडेंट में घायल हो गया। जिसके बाद वह तहसील अतरौली की सीएचसी पर उपचार कराने पहुंच गया। जहां मौके पर मौजूद चिकित्सक ने गोपाल के हाथों में गंदे ग्लब्स में बीटाडीन दवा भरके दो पट्टियों के पैकेट थमा दिए, कि जाओ यहां कोई डॉक्टर या पट्टी करने वाला नहीं है।

वहीं इस मामले की जानकारी मिलने के उपरांत एक समाज सेवी ने इसकी शिकायत जिले की सीएमओ से फोन द्वारा की जिसके बाद अन्य चिकित्सकों से उनका संपर्क हुआ। इस दौरान शिकायत कर्ता द्वारा यह भी बताया गया कि सीएमओ गीता प्रधान ने सीएचसी अतरौली में गड़बड़ी की बात खुद भी कुबूली है। वहीं अस्पताल में कई अन्य प्रकार की परेशानियां भी सामने दिखी हैं। जिनके संबंध में अन्य लोगों ने ही जानकारी दी। तो इधर सीएचए अधीक्षक ने भी अपनी सफाई पेश की।
PunjabKesari
सपा महानगर अध्यक्ष डॉ. कबीर खान ने कहा कि यहां सौ शैय्या अस्पताल में पट्टी करने करने के ले डॉक्टर नहीं है। कुत्ते काटने पर लगाई जाने वाली वैक्सीन नहीं है। ऐसे में मरीज को अलीगढ़ रेफर कर दिया जाता है। साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए इस अस्पताल में एक अलग से वार्ड भी बनाया गया है जहां पट्टी नहीं हो सकती वहां कोरोना से कैसे निपटेंगे। उनका कहना है कि इस समस्या का निस्तारण नहीं किया गया तो वे अनिश्चित कालीन धरने पर बैठेंगे।
PunjabKesari
अन्य महिला तथा पीड़ितों का कहना है कि यहां न तो ठीक से दवाईयां मिलती हैं और न ही ठीक से इलाज होता है। डॉक्टर भी समय से नहीं मिलते हैं।
PunjabKesari
वहीं पूरे मामले पर सीएचसी के अधीक्षक कुलदीप राजपुरी का कहना है कि उनके संज्ञान में मामला आया है। पूरे मामले की जांच करा रहे हैं और दोषी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static