यूपी में आंधी-तूफान का तांडव, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 73, अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 12:00 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बुधवार शाम आए आंधी तूफान एवं ओलावृष्टि में 73 लोगों की जान गई तथा 91 व्यक्ति घायल हो गए। प्रशासन द्वारा हताहतों को राहत सामग्री एवं सहायता वितरण की जा रही है। वहीं माैसम विभाग ने प्रदेशभर में अलर्ट जारी किया है।
PunjabKesari
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के करीब 22 जिले इस आंधी तूफान से प्रभावित हुए है लेकिन सर्वाधिक तबाही आगरा मंडल में हुई है जहां 43 लोगों की जान गई और 35 लोग घायल हुए है। इसके अलावा 134 पशुओं की मौत होने तथा फसलों सहित अन्य प्रकार का काफी नुकसान हुआ है जिसका आकंलन किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट 4 मई शाम 6 बजे तक अवश्यक रूप से शासन तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबधित जिला प्रशासन को प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों की मदद करने और मृतकों के आश्रितों को आर्थिक मदद देने के निर्देश दे दिए थे। इसके बाद जिला प्रशासन राहत एवं सहायता वितरण के कार्यो में जुट गया और शाम तक करीब सभी हताहतों को राहत एवं सहायता पहुंचा दी है। दूरदराज के क्षेत्र में कल सुबह तक राहत पहुंच जाएगी।
PunjabKesari
प्रवक्ता के अनुसार जनहानि के मामले में राहत सहायता 95.89 प्रतिशत,घायल व्यक्तियों के लिए राहत सहायता 78.02 प्रतिशत तथा पशु हानि के सम्बन्ध में 96.27 प्रतिशत वितरित की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आगरा में जनहानि के सम्बन्ध में राहत सहायता 98 प्रतिशत तथा घायल व्यक्तियों एवं पशु हानि के सम्बन्ध में शत-प्रतिशत वितरित हो चुकी है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि 24 घंटों में राहत सहायता प्रदान किए जाने के क्रम में शाम 7 बजे तक 73 जनहानि में से 70, घायल 91 में से 71 तथा 134 पशु हानि में से 123 प्रभावित परिवारों को सहायता राशि वितरित की जा चुकी है। शेष प्रभावित परिवारों को देर रात्रि अथवा कल तक सहायता राशि का वितरण कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static