उप्र के 35 जिलों में आंधी-तूफान ने बरपाया कहर, 10 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 09:41 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में आंधी-तूफान में 10 लोगों की मौत हुई जिन्हें राहत राशि पहुंचाई जा रही है। राज्य के जिन जिलों में आंधी, बारिश से जनहानि, पशुहानि आदि हुई है, वहां राजस्व विभाग द्वारा तत्काल राहत वितरित की जा रही है।
PunjabKesari
राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव सुरेश चन्द्रा ने बताया कि जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को आए आंधी-तूफान में फैजाबाद, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी और उन्नाव जिले में 2-2 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि जिलों से आई रिपोर्ट के अनुसार आंधी-तूफान और ओलावृष्टि से 35 जिले प्रभावित हुए हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि जनहानि के प्रभावित परिवारों को 4-4 लाख रुपए की सहायता सम्बन्धित जिलों में वितरित कर दी गई है। अन्य जिलों में भी राहत धनराशि वितरण की कार्रवाई की जा रही है। जिन जिलों में पशुहानि हुई है वहां भी नियमानुसार राहत धनराशि वितरित की जा रही है।
PunjabKesari
प्रमुख सचिव ने बताया कि जिलों से अब तक मिली रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के लगभग 35 जिले आंधी, तूफान, बारिश/ओलावृष्टि से प्रभावित हुए हैं। शासन द्वारा जिलाधिकारियों को यह भी आदेश दिए गए हैं कि जिन जिलों में किसानों की फसल नष्ट हुई है उनका आंकलन करते हुए शासन द्वारा देय धनराशि तत्काल नियमानुसार वितरित कराने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static