मैं खुद गरीब किसान का बेटा...सपा प्रत्याशी बोले- ‘चुनाव में जीत हुई तो गरीब बच्चों की पढ़ाई-लिखाई रहेगी पहली प्राथमिकता’

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 03:15 PM (IST)

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी डॉ नवल किशोर शाक्य ने कहा कि इंडिया समूह देश में परिवर्तन लाने का काम करेगा। शाक्य ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि चुनाव जीतने पर उनकी पहली प्राथमिकता गरीब बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर अपना पूरा वेतन खर्च करने की होगी। डॉ शाक्य ने किंग चार्ज मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस तथा अमेरिका के शिकागो से वरिष्ठ कैंसर सर्जन फैलोशिप की शिक्षा प्राप्त की है। उन्होंने खुद को गरीब किसान का बेटा बताते हुए हुये कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया की कर्मभूमि एवं प्रमुख संकिसा भगवान बुद्ध हमारी प्रेरणा स्थलीय है।

बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर
बता दें कि फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच है। उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस का गठबंधन हुआ है। फर्रुखाबाद सीट सपा की झोली में आई है। सपा इस सीट पर डॉ. नवल किशोर शाक्य को उम्मीदवार बनाया हैं। वहीं जिले से बीजेपी ने दो बार सांसद रहे मुकेश राजपूत पर फिर से भरोसा जताया है। जबकि बसपा ने व्यापारी नेता क्रांति पांडे को टिकट देकर चुनाव को रोचक बना दिया है। हालांकि लोधी और शाक्य मतदाताओं की संख्या सर्बाधिक होने के चलते बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है।

डॉ राम मनोहर लोहिया की कर्मस्थली है फर्रुखाबाद
फर्रुखाबाद वह जिला है, जहां राजनैतिक इतिहास काफी पुराना है। यहां से कई बड़े सियासी नाम जुड़े है। राम मनोहर लोहिया से लेकर सलमान खुर्शीद तक कई ऐसे नाम है, जिनका ताल्लुक फर्रुखाबाद से है। समाजवादी के नायक रहे राम मनोहर लोहिया की कर्मस्थली भी यही भूमि है. वहीं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. जाकिर हुसैन की जन्मस्थली भी है। कांग्रेस के वरिष्ट नेता सलमान खुर्शीद यहीं से आते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static