भाजपा के घोषणा पत्र पर सपा प्रवक्ता फखरुल हसन ने उठाए सवाल, कहा- 10 साल में सिर्फ गरीब और गरीब हुआ है

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 03:34 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं के सशक्तिकरण पर केंद्रित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणापत्र जारी किया है। इसे लेकर समाजवादी पार्टी प्रवक्ता ने फखरुल हसन ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा का ये घोषणा पत्र केवल झूठ का पुलिंदा और झूठ संकल्प पत्र है।

10 साल में सिर्फ महंगाई बढ़ी है
उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने 2017, 2019 में वादा किया था ''बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार भाजपा की सरकार'' बेरोजगारी, महंगाई, किसान की आय दोगुना करने के सवाल का जवाब नहीं दे पा रही है। 10 साल में महंगाई बढ़ी है, किसानों की आय दुगना नहीं हुई, सिर्फ गरीब और गरीब हो गया है, भाजपा कहती है कि 25 करोड़ लोगों को गरीबों से बाहर लगया गया है जबकि एक तरफ कही 80 करोड़ लोगों को राशन दे रही है। ये बातों में  विरोधाभास  दिखाई पड़ता है, भाजपा का ये घोषणा केवल झूठ का पुलिंदा है।

मोदी की गारंटी संकल्प पत्र 2024' जारी
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी  (भाजपा) के घोषणापत्र‘मोदी की गारंटी संकल्प पत्र 2024'को जारी करते हुए रविवार को कहा कि अगले पांच वर्षों में सुधार, प्रदर्शन, परिवर्तन के मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, हम और भी तेजी से प्रगति करेंगे।  भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में भविष्य के लिए पार्टी के वायदों के अलावा पिछले दस वर्ष की मोदी सरकार की उपलब्घियों को गिनाया गया है।

चुनाव नतीजे आते ही पार्टी लागू करेंगी घोषणा-पत्र 
पार्टी ने आयुष्मान भारत योजना को जारी रखने के साथ साथ 70 वर्ष से ऊपर की आयु के नागरिकों इसके दायर में लाने, देश को विनिर्माण क्षेत्र में विश्व का एक प्रमख केंद्र बनाने और राष्ट्रीय सुरक्षा तथा पर्यावरण संरक्षण के साथ सामाजिक आर्थिक अवसंरचना विकास के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को हासिल करने का लक्ष्य रखा है जिसमें बुलेट ट्रेन का देश के दूसरे हिस्सों में विस्तार का वायदा भी है।  प्रधानमंत्री ने आम चुनाव 2024 में पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि चुनाव नतीजे आते ही पार्टी घोषणा-पत्र को लगू करना शुरू कर देगी।

मोदी ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा,‘‘पूरे देश को भाजपा के घोषणापत्र का बेसब्री से इंतजार रहता है। इसकी एक बड़ी वजह है। पिछले 10 सालों में भाजपा ने अपने घोषणापत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर लागू किया है। चार जून के बाद भाजपा के संकल्प पत्र पर तेजी से काम शुरू होगा। भाजपा ने एक बार फिर अपने घोषणा-पत्र की ईमानदारी का प्रदर्शन किया है। हमारा संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभों - युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हमारा ध्यान जीवन की गरिमा और गुणवत्ता पर है। हमारा ध्यान रोजगार पैदा करने वाले निवेश पर है। यह घोषणापत्र अवसरों की मात्रा और गुणवत्ता दोनों पर जोर देता है। एक ओर, हमने अनेक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के माध्यम से रोजगार सृजन पर चर्चा की है। दूसरी ओर, हम स्टाटर्अप और वैश्विक केंद्रों को बढ़ावा देकर उच्च-मूल्य वाली सेवाओं को बढ़ावा देने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारा संकल्प पत्र युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है।''   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static