यूपी में अखिलेश की सरकार बनी तो ''गुंडाराज'' लौटेगाः अमित शाह

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 06:57 PM (IST)

मथुरा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में यदि उनकी (अखिलेश की) पार्टी सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश में 'गुंडाराज' फिर वापस आए जाएगा। घर-घर प्रचार के दौरान यहां 'प्रभावी मतदाताओं' को संबोधित करते हुए शाह ने सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर वंशवाद और जातिवादी राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया। राज्य विधानसभा चुनाव के लिए घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत से पहले शाह ने यहां बांके बिहारी मंदिर में दर्शन किए। सपा की पूर्ववर्ती सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि क्या तब गुंडाराज नहीं था? क्या बाहुबली लोगों को परेशान नहीं करते थे ? बहन-बेटियों का उत्पीड़न नहीं होता था?

सपा नेता का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि '' आजम खान को गिरफ्तार किया गया और उन पर दर्ज मुकदमों में अपराध दंड संहिता की धाराएं कम पड़ गईं।'' उन्होंने कानून-व्यवस्था को लेकर आलोचना करने के लिए अखिलेश यादव पर तंज कसा और कहा कि उन्हें इस बारे में शिकायत करने का कोई अधिकार नहीं है। शाह ने अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा "अखिलेश बाबू आप कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हो। आप को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। आपको कानून व्यवस्था पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। आंकड़ों से पता चलता है कि भाजपा के शासनकाल में प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है।" उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रदेश की बागडोर एक बार फिर अखिलेश के हाथ में गई तो राज्य में फिर से गुंडाराज व्याप्त हो जाएगा। लेकिन अगर भाजपा सत्ता में आई तो वह विकास को बढ़ावा देगी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि सपा और बसपा की पिछली सरकारों ने कुछ विशेष जातियों के लिए ही काम किया। उनमें से कोई भी प्रदेश के सर्वांगीण विकास का नक्शा नहीं खींच सकीं। यह काम केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ही किया। उन्होंने कहा "भाजपा किसी जाति विशेष की नहीं बल्कि पूरे समाज की पार्टी है। वर्ष 2017 में जनता ने उन सभी दलों को नकार दिया जो जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति करते थे। क्या वोट बैंक के तुष्टीकरण के लिए बाकी पूरे समाज की अनदेखी की जा सकती है?" शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले सात वर्षों के दौरान केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार के पांच साल के शासनकाल में भ्रष्टाचार नहीं हुआ। यहां तक कि राहुल बाबा भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सकते।

उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कन्नौज और कानपुर में इत्र के कारोबारियों के यहां पड़े छापों की आड़ में तंज करते हुए कहा "अखिलेश बाबू आप के समर्थकों के घर से नोटों से भरे बोरे निकल रहे हैं लेकिन भाजपा पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है।" शाह ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य मथुरा को दिव्यता, भव्यता देना और इसे आधुनिक तीर्थ स्थल बनाना है। देश में पिछले पांच वर्षों के दौरान इस दिशा में बहुत काम हुआ है। उन्होंने सपा के मुफ्त बिजली के वादे पर भी तंज कसा और कहा कि उन्होंने पहले ये क्यों नहीं किया। इससे पहले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार करते हुए अमित शाह ने गोवर्धन मार्ग के नजदीक सतुआ गांव में पर्चे बांटे। इस दौरान महिलाओं और बच्चियों ने मथुरा की तंग गलियों में स्थित अपने घरों की छत से उन पर पुष्प वर्षा की। इस दौरान शाह एक महिला की गोद में बैठे एक बच्चे को माला पहनाते भी नजर आए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static