आगरा में सूत पट्टा फैक्ट्री में लगी आग, चौकीदार ने पहली मंजिल से कूदकर बचाई जान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 04:52 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा में आज सुबह सूत पट्टा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। इस घटना में फैक्टरी के चौकीदार ने पहली मंजिल से कूदकर अपनी जान बचाई और वहीं उसकी पत्नी और बच्ची आग में फंस गए। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची ।

सूत्रों के अनुसार, आगरा के कमला नगर के नटराजपुरम के निवासी शिव कुमार जैन की सूत बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई।  फैक्ट्री में काम करने वाला चौकीदार पहली मंजिल पर सोया हुआ था। वहीं, उसकी पत्नी और बेटी गार्ड रूम में सो रही थीं। फैक्ट्री में सुबह चार बजे अचानक आग लग गई। चौकीदार ने आग को देख शोर मचाना शुरु कर दिया। शोर को सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन इससे आग और बढ़ गई। आग को बढ़ते देख चौकीदार ने मंजिल से कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं, घटना सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर कमरे में फंसी चौकीदार की पत्नी और बच्ची को बाहर निकाला। आग की दहशत के कारण दोनों बेहोश हो गए। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई।

बता दें कि जिस पट्टा फैक्ट्री में आग लगी थी, उसके सटे ही गैस एजेंसी का गोदाम है, जिसमें एक हजार गैस सिलेंडर रखे थे। आग लगने की खबर फैलते ही सिलेंडरों को गोदाम से बाहर निकलवा दिया गया। गनीमत रही की गैस एजेंसी इस आग की चपेट में नहीं आया। अगर उसमें आग लग जाती तो भीषण हादसा हो सकता था। फिलहाल फैक्ट्री में आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static