जौनपुर में एक शिक्षिका ने मिड डे मील का सारा खाना जमीन पर फेंका, वजह कर देगी हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 11:30 AM (IST)

जौनपुर(जावेद अहमद): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक शिक्षिका ने मिड डे मील का सारा खाना जमीन पर फेंक दिया। खाना फेंकने की वजह जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। शिक्षिका के ऐसा करने पर बाकी टीचरों और बच्चों में दहशत का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार और एबीएसए स्कूल में पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी।

शिक्षिका ने जमीन पर फेंक दिया मिड डे मील का सारा खाना
जानकारी मुताबिक आदर्श प्राथमिक स्कूल मड़ियाहूं प्रथम में मिड डे मील का खाना बनाने के लिए अनुसूचित जाति की महिला सन्तरा देवी रसोइया रखी गई हैं। मंगलवार की सुबह रसोइया महिला ने 200 बच्चों का खाना बनाया। आरोप है कि टीचर ने दलित महिला के हाथों बने खाना का विरोध करते हुए दाल चावल जमीन पर फेंक दिया। स्कूल में मामले को बढ़ता देख टीचर ने इस मामले की सूचना प्रशासन को दी। सूचना मिलने पर  मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने बच्चों को घर भेज दिया। वहीं दूसरी तरफ शिक्षिका के खाने फेंके जाने के कारण बच्चों को खाना भी नहीं मिल सका, उन्हें भूखे पेट घर जाना पड़ा।

जानिए, इस मामले में क्या कहना है आरोपी शिक्षिका सपना का?
आपको बता दें कि खाना फेंकने के मामले में आरोपी शिक्षिका सपना सिंह का कहना है कि स्कूल में बच्चों को पिछले कई दिनों से खराब खाना दिया जा रहा था। बच्चे खराब खाने को लेकर लगातर उनसे शिकायत कर रहे थे। इस बात की उन्होंने भी कई बार शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आरोपी शिक्षिका ने कहा कि उसने मीडिया और शासन का ध्यान इस मामले की ओर आकर्षित करने के लिए खाने को जमीन पर फेंका। अगर आपको लगता है कि यह सब बातें सही हैं तो जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। फिलहाल, इस मामले में जांच की जा रही हैं।

खंड शिक्षाधिकारी ने मांगा लिखित स्पष्टीकरण
सूत्रों के अनुसार खंड शिक्षाधिकारी ने आरोपी टीचर सपना सिंह से लिखित स्पष्टीकरण देने को कहा है। सहायक अध्यापक सपना सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि मेरे उपर जो यह जातिवाद का आरोप लगाया जा रहा है वो बिल्कुल झूठ हैं। हां मैंने मिड डे मील का खाना फेंका है और इसका जो भी भुगतान होगा या जो अधिकार कहेंगे मैं चुका दूंगी। फिलहाल, इस मामले में जांच की जा रही हैं अब देखना यह है कि आगे क्या होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static