स्कूल में कीड़ा मारने की दवा एल्बेंडाजोल खाने से 2 सगी बहनों की मौत! परिजनाें का राे-राेकर बुरा हाल

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 06:45 PM (IST)

फतेहपुरः यूपी में आंगनबाड़ी के द्वारा प्रत्येक विद्यालयों में बच्चों के लिए एल्बेंडाजोल दवा भेजी गई थी। बताया जा रहा है कि ये दवा खाने से 2 सगी बहनों की मौत हो गई। यह मामला फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के मंडराव गांव का है। जहां सुधीर पाल की 2 जुड़वा बच्चियां जिनकी उम्र 5 वर्ष थी। जिनका नाम श्रेया और सृष्टि था। वह गांव के ही सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल की एलकेजी की छात्रा थीं।

वहीं शुक्रवार को दोनों बहने स्कूल पढ़ने गई थीं। वहीं पर स्कूल द्वारा कीड़े मारने की दवा एल्बेंडाजोल खिलाई गई। देर शाम दोनों बहनों की हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद शनिवार सुबह हालत अधिक खराब हो गई तो परिजन आनन-फानन में उन्हें निजी वाहन से जिला अस्पताल के लिए जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही दोनों बहनों की मौत हो गई। दोनों बच्चियों की मौत होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक बच्चियों के पिता मुंबई में ट्रक चलाकर अपने परिवार का पेट पालते हैं।

इस मामले में सीएमओ एके अग्रवाल का कहना है कि यह दोनों बच्चियां पिछले एक हफ्ते से बीमार थी दोनों बच्चियों ने एल्बेंडाजोल की दवा स्कूल में खिलाया गया है लेकिन इस दवा से मौत नहीं हो सकती। फिलहाल गांव में टीम भेज दी गई है और जांच के बाद ही घटना का कारण पता चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static