छठवें चरण में योगी आदित्यनाथ के साथ ये दिग्गज मैदान में, जानिए कौन किसे दे रहा टक्कर

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 09:12 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। इस चरण में योगी आदित्यनाथ (गोरखपुर सदर), राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (बांसी), बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (इटवा), पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (फाजिलनगर) और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (तमकुही राज) की भी प्रतिष्ठा दांव पर है।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/in-the-sixth-phase-these-giants-with-yogi-adityanath-in-1558250

Koo App
आज यूपी के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सुशासन और समग्र विकास के लिए बी.एस.पी. प्रत्याशियों को वोट करें। आपका एक वोट किसानों, युवाओं व महिलाओं की सुरक्षा और उनकी तरक्की को सुनिश्चित करेगा। प्रदेश को भयमुक्त बनाने एवं सभी वर्गों के हित व उनके कल्याण के लिए कार्य करने वाली बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाना अतिआवश्यक है। #जयभीम #जयभारत #UttarPradesh #BSP #Mayawatiji - Satish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 3 Mar 2022

छठे चरण में गोरखपुर सदर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर है। इसके अलावा सिद्धार्थनगर जिले की बांसी सीट पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भाजपा उम्मीदवार के तौर पर फ‍िर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि इसी जिले की इटवा सीट पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं सपा उम्मीदवार माता प्रसाद पांडेय का मुकाबला राज्‍य के बेसिक शिक्षा मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार सतीश चंद्र द्विवेदी से है। कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट से पिछली बार भाजपा से चुनाव जीते और करीब पांच वर्ष तक योगी सरकार में श्रम मंत्री रह चुके स्‍वामी प्रसाद मौर्य इस बार कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से सपा के उम्मीदवार हैं, जहां उनका मुख्य मुकाबला भाजपा के सुरेंद्र कुशवाहा से है। राज्य के कृषि मंत्री और भाजपा उम्मीदवार सूर्य प्रताप शाही का देवरिया जिले की पथरदेवा सीट पर अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी एवं सपा के उम्मीदवार ब्रह्माशंकर त्रिपाठी से मुकाबला है।

इसके अलावा स्‍वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री श्रीराम चौहान (खजनी-गोरखपुर), राज्‍य मंत्री जयप्रकाश निषाद (रुद्रपुर-देवरिया) तथा पत्रकारिता से राजनीति में आये शलभ मणि त्रिपाठी (देवरिया) भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। कुशीनगर की तमकुहीराज सीट पर अजय कुमार लल्‍लू चुनाव मैदान में हैं। बलिया में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी (बांसडीह) सपा से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अम्बेडकरनगर जिले की कटेहरी विधानसभा सीट पर बसपा विधायक दल के नेता रह चुके लालजी वर्मा इस बार सपा के उम्मीदवार के तौर पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं, इसी जिले की अकबरपुर विधानसभा सीट पर बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर इस बार सपा के उम्मीदवार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static