UP में लोगों ने थाली और ताली बजाकर किया नायकों का सम्मान

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 07:38 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्यू ' की अपील का उत्तर प्रदेश में जबर्दस्त असर देखा गया। इस दौरान सड़कों पर अभूतपूर्व सन्नाटा पसरा रहा और शाम पांच बजे लोगों ने अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर थाली, शंख और ताली बजाकर संकट की इस घड़ी में राष्ट्रसेवा कर रहे लोगों के प्रति सम्मान जाहिर किया।

PunjabKesari
प्रधानमंत्री के ही आह्वान पर लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच अपने फर्ज को अंजाम दे रहे चिकित्साकर्मियों, पुलिसकर्मियों, सैनिकों तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों के सम्मान में अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर खड़े होकर थाली, शंख, घंटी और तालियां बजायीं। गोरखपुर में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घंटी बजाकर राष्ट्र रक्षकों के प्रति सम्मान जाहिर किया।

PunjabKesari
लखनऊ सहित तमाम शहरों में सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू शुरू हुआ पूरा दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लखनऊ में आमतौर पर व्यस्त रहने वाले हजरतगंज, आलमबाग, गोमती नगर, अलीगंज और अमीनाबाद जैसे इलाकों में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। वहीं सड़कों पर पुलिस बलों के वाहनों के सिवाय और कोई गाडिय़ां नहीं नजर आई। अत्यावश्यक कार्य से निकलने वाले इक्का-दुक्का लोगों को पुलिसकर्मी समझाते नजर आए कि वे घरों में ही रहे। गोरखपुर,रायबरेली, आजमगढ़, गोंडा, बहराइच, कानपुर, बरेली और झांसी सहित प्रदेश के अन्य जिलों में जनता कर्फ्यू का पूरा असर रहा है।  लोग अपने घरों में ही बंद रहे। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं सरकार ने पहले से स्कूल कॉलेज सिनेमा घर, कैफे, आदि को पहलेे ही सरकार बंद कर चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static