अयोध्या विवाद के मद्देनजर पुलिस ने की मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक, दी ये सलाह

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 06:27 PM (IST)

कुशीनगरः अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि मामले को लेकर अगले महीने उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर सांप्रदायिक सदभाव बरकरार रखने की कवायद के तहत पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को यहां मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ बैठक की।

पुलिस लाइन्स परिसर में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने प्रतिष्ठित मुस्लिम धर्म गुरुओं, आलिम, उलेमा, मुफ्ती, इमाम, काजी से बातचीत की और अनुरोध किया गया कि अयोध्या प्रकरण में उच्चतम न्यायालय के सम्भावित निर्णय को सभी के द्वारा सम्मान पूर्वक स्वीकार किया जाना चाहिये और समाज के सभी लोगों को जागरुक करके किसी भी प्रकार की अफवाह या झूठी बरगलाने वाली बातों से बचने की सलाह दी जाए।

यदि किसी व्यक्ति द्वारा समाज को कुप्रभावित किए जाने का कही प्रयास द्दष्टिगत हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दी जाए। इसी प्रकार सोशल मीडिया पर विद्वेषपूर्ण पोस्ट या व्हाटसएप पर ऐसी कोई कार्यवाही से बचने की भी सलाह धर्मगुरुओं द्वारा समाज को दी जानी चाहिए। सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट्स से बचकर अनावश्यक प्रतिक्रिया न देकर केवल अपने समाज के कल्याण के लिये ही उपयोग किये जाने का भी परामर्श दिया जाय। सभी धर्मगुरुओं ने एक मत से धार्मिक सछ्वावना बनाये रखने के लिये न्यायालय के निर्णय को सम्मान के साथ स्वीकार किये जाने पर जोर दिया।







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static