Lok Sabha Elections 2024: कन्नौज से समाजवादी पार्टी बदल सकती है अपना कैंडिडेट, अखिलेश यादव लड़ सकते हैं चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 10:10 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं और तेज प्रताप यादव का टिकट काटा जा सकता है। अखिलेश यादव कन्नौज के समाजवादी पार्टी के नेताओं की जिद के बाद अपना फैसला बदल सकते हैं। क्योंकि सोमवार को ही अखिलेश यादव ने अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से पार्टी का टिकट दिया था। अब ऐसी ऐसी संभावना इसलिए जताई जा रही है कि पार्टी की लोकल यूनिट ने उनसे अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को इस सीट से मैदान में उतारने के फैसले को बदलने की गुजारिश की है। इस संबंध में आखिरी और आधिकारिक फैसला समाजवादी पार्टी द्वारा लिया जाएगा।

कन्नौज से समाजवादी पार्टी बदल सकती है अपना कैंडिडेट
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए बीते सोमवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 2 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सपा ने कन्नौज से तेज प्रताप यादव और बलिया से सनातन पांडे को टिकट दिया है। इस लिस्ट के आने के बाद से अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया था। जिसके बाद आज तेज प्रताप को कन्नौज जाकर नामांकन करना था, लेकिन अब ये टल गया है। सूत्र बताते हैं कि अखिलेश यादव 25 अप्रैल को कन्नौज से नामांकन कर सकते हैं। कन्नौज सीट से तेज प्रताप को मैदान में उतारने के अखिलेश यादव के फैसले को स्थानीय नेता मानने को तैयार नहीं है। सोमवार रात से ही कन्नौज के पार्टी नेता लगातार अखिलेश यादव से मिल कर फैसला बदलने की मांग कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में UP की इन 8 सीटों पर होगा मतदान
आपको बता दें कि आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों की कुल 88 लोकसभा सीटों मतदान होगा। वहीं, 26 अप्रैल को ही उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव होगा। जिनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा का नाम शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static