इंडिया गठबंधन प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त, अखिलेश बोले- ये सरेआम लोकतंत्र की हत्या है

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 06:18 PM (IST)

यूपी डेक्स: मध्यप्रदेश के खजुराहो संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरीं विपक्षी दलों के गठबंधन‘इंडिया'की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन का निरस्त हो गया है। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है।

बताया जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखने वाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों। ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा। जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साजिश रचते होंगे। भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी। इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीमती यादव का नामांकन पत्र निरस्त हो गया है। खजुराहो संसदीय सीट राज्य की एकमात्र वो सीट थी, जो कांग्रेस ने समाजवादी पाटर्ी के लिए छोड़ी थी। सपा ने पहले यहां से डॉ मनोज यादव को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बाद में उसे बदलकर श्रीमती मीरा यादव को यहां से चुनावी मैदान में उतारा था। इसके पहले श्रीमती यादव के पति दीपक यादव ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि उन्हें कलेक्टर सुरेश कुमार ने नामांकन फॉर्म निरस्त किए जाने की सूचना दी है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नामांकन में अगर कोई कमी रहती है तो उसे दुरुस्त करने की जिम्मेदारी निर्वाचन अधिकारी की होती है। उन्होंने कहा कि नामांकन में दो कमियां बताई जा रही हैं। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सुरेश कुमार पर पक्षपात के आरोप लगाते हुए कहा कि वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। इस क्षेत्र में नामांकन पत्र जमा करने का कल अंतिम दिन था। आज नामांकन पत्रों की जांच हुई। श्रीमती यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद अब यहां से मुख्य तौर पर श्री शर्मा ही एकमात्र प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। वे यहां से वर्तमान में सांसद भी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static