Lok Sabha Elections 2024: जानिए, अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन के पहले क्या बोले चाचा शिवपाल?

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 01:00 PM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। अखिलेश यादव ने सपा से प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। आपको बता दें कि कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने पहले तेज प्रताप सिंह को मैदान में उतारा था, लेकिन अब उनका टिकट काट दिया गया है और अब अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

 

अखिलेश आज नामांकन करेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे: शिवपाल यादव
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव के नामांकन से पहले चाचा शिवपाल ने उनकी जीत का दावा ठोक दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे भी और जीतेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि डिंपल यादव बहुत बड़े अंतर से जीतेंगी... यह नेताजी का क्षेत्र है, जो नेता(भाजपा) प्रचार के लिए आ रहे हैं वे खाली पैर वापस लौटेंगे... पहले चरण के चुनाव से भाजपा हताश है। दूसरे चरण का चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा INDIA गठबंधन आंधी का रूप ले लेगा।

दूसरे चरण में इन सीटों पर होगा मतदान
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में 26 अप्रैल को मतदान होगा। सभी राजनीतिक दलों ने इन सीटों पर अपने उम्मीदवार भी घोषित कर दिए है। जानकारी के मुताबिक, दूसरे चरण की 8 लोकसभा सीट के लिए 28 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। 5 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की गई थी। 8 अप्रैल को नाम वापसी के आखिरी दिन तीन उम्मीदवारों ने अपना पर्चा वापस ले लिया है। इसमें मेरठ से निर्दलीय प्रत्याशी मो अफजाल, अलीगढ़ से राष्ट्रीय जनसंचार दल के मुकेश कुमार और निर्दलीय प्रत्याशी भूपेन्द्र पाल सिंह ने अपना नाम वापस लिया है। इस तरह दूसरे चरण की 8 सीटों के लिए कुल 91 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static