UP के इस स्कूल की हालत देखकर हर कोई कहेगा, ऐसे पढ़ेगा इंडिया, तो कैसे बढ़ेगा इंडिया ?

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 11:58 AM (IST)

बुलंदशहरः पढ़ेगा इंडिया, तो बढ़ेगा इंडिया, अब ये बातें महज किताबी बातें लगने लगी हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि यूपी के बुलंदशहर के प्राथमिक विद्यालयों से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वो शिक्षा व्यवस्थाओं, और विद्यालयों में तैनात गुरुजनों की पोल खोलने के लिए काफी हैं, चन्द दिनों पहले बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र के अचलपुर स्तिथ प्राथमिक विद्यालय में मासूम छात्र-छात्रा विद्यालय में झाड़ू लगाते नज़र आए थे, लेकिन बुलंदशहर से अब जो तस्वीरें सामने आई हैं। उन्हें देखने के बाद आप खुद ही बोलेंगे, कि अगर ऐसे पढ़ेगा इंडिया तो कैसे बढ़ेगा इंडिया?
PunjabKesari
दरअसल, ये तस्वीर बुलंदशहर के लखावटी ब्लॉक के खनौदा की है। यहां छोटे-छोटे मासूम छात्रों से मज़दूरी कराई जा रही थी, बच्चों को मज़दूरी के करते देख किसी ग्रामीण ने ये सारा नज़ारा अपने मोबाइल में कैद कर लिया और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। कंधे पर सिलेंडर रखे मासूम छात्र को इस दौरान रोका भी गया और उससे पूछा गया कि मासूम पर सिलेंडर किसने और क्यों रखा है, तो बच्चे ने कहा मास्टर जी ने सिलेंडर ले के जाने को बोला है। 
PunjabKesari
वहीं मासूम छात्रों से कराई जा रही मज़दूरी का वीडयो शोषल मीडिया पर वायरल होने के बाद ग्रामीणों में खनौदा प्राथिमक विद्यालय के शिक्षकों के खिलाफ गुस्सा है, और ग्रामीण ऐसे शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं बुलंदशहर बेसिक शिक्षा अधिकारी भी वायरल वीडियो की जांच करा कार्यवाही का दावा कर रहे हैं।
PunjabKesari
एेसे में सवाल उठता है कि अब बीएसए साहब इस वीडियो की कैसी जांच कराते हैं, और आरोपी शिक्षकों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाती है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static