जल्द ही दुनिया के तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत : योगी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 10:12 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दावा किया कि भारत जल्द ही दुनिया की अर्थव्यवस्था में पहले तीन देशों में शामिल होगा।  देवरिया में 45 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों, गरीबों का हक उनके खाते में शत-प्रतिशत भेजने की व्यवस्था की है।

राज्य सरकार भी प्रदेश के गरीबों के उत्थान के सक्रिय प्रयास कर रही है। उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है, ताकि उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाया जा सके।   मुख्यमंत्री इस अवसर पर ग्राम मेदी पट्टी में नवनिर्मित नर्मदेश्वर महादेव भगवान मन्दिर का लोकार्पण मंत्रोचार के साथ किया। उन्होंने कहा कि इस ग्रामीण क्षेत्र में इतना भव्य मन्दिर बनाया जाना अपने आप में एक मिसाल है। इस मन्दिर को पयर्टन से जोड़ने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानो के लिए ऋण मोचन योजना, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला योजना, गरीबों को शौचालय आदि देने का कार्य किया गया है।

योगी ने कहा कि इन योजनाओं से आमजन का जीवन सुगम हुआ है। आने वाले दिनों में भारत तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में उभरेगा तथा विश्व की अर्थव्यवस्था में प्रथम तीन देशों में सम्मिलित होगा। प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि सरकार बिना भेदभाव के योजनाओं को लागू करने का कार्य कर रही है। सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी तथा किसान हित के लिए योजनाएं संचालित की गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static