एम्बुलेंस के इंतजार में डेढ़ घंटा तड़पती रही घायल युवती, निजी वाहन से अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 10:23 AM (IST)

कुशीनगर(अनूप कुमार): उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के खड्डा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। उसके बाद एंबुलेंस के इंतजार में वह डेढ़ घंटा तक तड़पती रही। एंबुलेंस ना मिलने पर परिजन निजी वाहन से उसे जिला अस्पताल ले गए। लापरवाही का आलम जिला अस्पताल में भी देखा गया, जहां स्टेचर ना मिलने से परिजनों ने घायल युवती को गोद में उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने गम्भीर हालत देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

PunjabKesariएंबुलेंस के इंतजार में डेढ़ घंटा तड़पती रही घायल युवती
जानकारी मुताबिक छितौनी कस्बे से सटे बिहार प्रांत के पिपरासी थाना क्षेत्र के ग्राम बहरीस्थान निवासी 20 वर्षीय पुष्पा सोमवार को बेतिया में कामख्या एक्सप्रेस में सवार हुई थी। उसे पनियहवा उतरना था, लेकिन कामख्या एक्सप्रेस का पनियहवा व खड्डा में ठहराव नहीं है।  बताया जाता है कि जब ट्रेन पनियहवा नहीं रुकी तो युवती घबरा गई और ट्रेन से खड्डा पहुंच गई। यहां पर गति धीमी हुई तो युवती उतरने की कोशिश करते समय गिरकर घायल हो गई। एक सामाजिक कार्यकर्ता गुड्डु गुप्ता ने उसे ई रिक्शा से तुर्कहां सीएचसी पहुंचाया। वहां उसकी गंभीर हालत देखकर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों ने एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन डेढ घंटा तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। इधर, घायल युवती की हालत बिगड़ती जा रही थी।

PunjabKesariअस्पताल विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने
एंबुलेंस का काफी देर तक इंतजार करने के बाद परिजन निजी वाहन से युवती को जिला अस्पताल लेकर गए। हाथ में ग्लूकोज का बोतल लटकाए परिजनों की परेशानी और दर्द से कराहती युवती की दशा स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बयां कर रही थी। परिजन घायल युवती को निजी गाड़ी में 2000 रुपए में बुक कर जिला अस्पताल पहुंचे पर वहां भी स्टेचर ना होने से गोद में उठाकर घायल को भर्ती कराया गया और फिर गंभीर हालत देख डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिए।

PunjabKesariनिजी वाहन से घायल युवती को लाया गया अस्पताल
इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी खड्डा डॉ. पीएन गुप्ता का कहना था कि एंबुलेंस को लखनऊ से संचालित किया जाता है। समय से एंबुलेंस नहीं मिलने पर मरीज को निजी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया है। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी का कार्यभार संभाल रहे डिप्टी सीएमओ ने कहा कि एम्बुलेंस का विभाग अलग है। फिर भी इसकी जांच कराई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static