युवाओं को रोजगार देने की बजाय दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर कर रही BJP सरकार: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 08:24 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आंकड़ों के जरिए जनता को बरगलाने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार युवाओं के रोजगार देने के बजाय उनको दर-दर की ठोकरे खाने पर मजबूर कर रही है। यादव ने रविवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिए नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ। उल्टे प्रधानमंत्री आंकड़ों के जरिए जनता को भटकाने का काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के समय जिन बेरोजगार नौजवानों को रोजगार मिला था वह भी उनसे छीना जा रहा है। लाखों बेरोजगार दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में भाजपा सरकार संवेदनशून्य हो गई है। रोजगार की मांग करने पर युवाओं को लाठी-गोली का शिकार होना पड़ रहा है। फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजा जा रहा है। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे बीपीएड अभ्यर्थियों पर लाठियां चलीं। सैकड़ों शिक्षामित्र और बेरोजगार नौजवान आत्महत्या कर चुके है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि समाजवादी सरकार ने अपने कार्यकाल में उर्दू मोअल्लिम, पुलिस-पीएसी, शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी, रसोइयां, आशा बहू, ग्राम विकास अधिकारी, प्राइमरी एवं माध्यमिक शिक्षकों की बड़े पैमाने पर भर्तियां की थी। भाजपा ने सत्ता में आने पर अधिकांश भर्तियां रोक दी क्योंकि भाजपा रोजगार देना ही नहीं चाहती है। कई भर्तियां शुरू होने से पहले पेपरलीक होने के बहाने से रोक दी गई। नौजवानों की जिंदगी से भाजपा का यह खिलवाड़ लगातार जारी है।

उन्होंने कहा कि अभी पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने रोजगार सृजन की एक नई शैली ईजाद की। उनके अनुसार 2017 में साढ़े 7 लाख वाहन बिके उनमें यदि 2 लाख का भी व्यवसायिक उपयोग हो तो प्रति गाड़ी 2 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा ही यानी 4 लाख को रोजगार बैठे-बिठाए मिल गया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार में 12 करोड़ मुद्रा ऋण बांटे गए। इस तरह बकौल प्रधानमंत्री देश में 12 करोड़ लोग नया रोजगार पा गए। उनके साथ और कर्मचारियों को भी जोड़ लें तो लगेगा देश में बेरोजगारी खात्मे पर हैं। इन आंकड़ों की विश्वसनीयता पर विश्वास करना स्वयं अपने को धोखा देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static