कुशीनगर एयरपोर्ट से जल्द होंगी अन्तराष्ट्रीय उड़ानें, घरेलू उड़ानों की देखें समय सारणी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 06:33 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का एयरपोर्ट प्रदेश का तीसरा फंक्शनल इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। घरेलू उड़ान शुक्रवार से शुरू हो रह है तो अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए भी ज्यादा देर नहीं है।
PunjabKesari
बता दें कि 26 नवंबर यानी शुक्रवार से कुशीनगर और दिल्ली के बीच पहली यात्री हवाई सेवा शुरू होगी। वहीं, अगले माह से कोलकाता और मुंबई के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएगी। वहीं, विमानन कंपनियां सर्वे कर रहीं हैं। शीघ्र ही होंगी अन्तराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरु हो जाएगीं।
PunjabKesari
विमानन सेवा प्रदाता कम्पनी स्पाइस जेट का जहाज दिन में 12 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर 1:35 बजे कुशीनगर पहुंचेगा। कुशीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का 1:55 पर टेकऑफ होगा और लैंडिंग 3:55 बजे होगी। दिल्ली से कुशीनगर और कुशीनगर से दिल्ली के बीच यह सेवा सप्ताह में चार दिन, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी।
PunjabKesari
वहीं, दिसम्बर में कुशीनगर से कोलकाता और मुंबई के लिए भी हवाई सेवा प्रारम्भ हो जाएगी, इसके लिए भी स्पाइस जेट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से मंजूर शेड्यूल जारी कर दिया है। कोलकाता के लिए 17 दिसम्बर और मुंबई के लिए 18 दिसम्बर से फ्लाइट शुरू होगी। स्पाइस जेट का विमान 17 दिसम्बर को दोपहर में 1:35 बजे कोलकाता से उड़ान भरकर दोपहर बाद 3:20 बजे कुशीनगर पहुंचेगा, जबकि 3:40 बजे कुशीनगर से उड़ान भरकर कोलकाता वापसी शाम 5:15 बजे होगी।
PunjabKesari
कुशीनगर-मुंबई के बीच हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार व शुक्रवार के लिए होगी, वहीं, 18 दिसम्बर को मुंबई से स्पाइस जेट की कुशीनगर के लिए पहली फ्लाइट 12:10 बजे से उड़ान भरकर दोपहर बाद 2:25 बजे पहुंचेगी। कुशीनगर से मुंबई की वापसी उड़ान दोपहर बाद 3 बजे से होगी,वापसी की फ्लाइट शाम 5:35 बजे मुंबई पहुंचेगी कुशीनगर व मुंबई के बीच उड़ान की सुविधा सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को उपलब्ध होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static