Jaunpur: कुएं में कूदे सिरफिरे को बचाने उतरे दो युवक, जहरीली गैस से एक की मौत…दूसरे की हालत गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 01:16 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र में एक कुंए में कूदे एक सिरफिरे को बचाने के लिये कुंए में उतरे दो युवक जहरीली गैस की चपेट में आ गये, जिससे एक की मौत हो गयी।        पुलिस ने शनिवार को बताया कि पांडेयपुर पुरषोत्तम गांव में कल देर शाम एक सिरफिरा युवक कुएं में कूद गया। उसे बचाने के लिये कुंए में उतरे दो युवकों में से एक की जहरीली गैस से मौत हो गई। दूसरे युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है, वहीं सिरफिरा पूरी तरह सुरक्षित है।       

ग्रामीणों की मदद से कुएं में उतरे युवक हुए अचेत
पुलिस के अनुसार पांडेयपुर पुरुषोत्तम गांव की अनुसूचित जाति की बस्ती में रहने वाले 30 वर्षीय भोंदू नामक युवक का कुछ दिनों से मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। वह कल देर शाम एक पुराने कुएं में कूद गया। प्रत्यक्षदर्शियों के शोर मचाने पर गांव के ही 25 वर्षीय पंकज कुमार व प्रकाश अपनी जान की परवाह न करते हुए ग्रामीणों की मदद से उसे बचाने के लिये रस्सी के सहारे कुएं में उतर गए। कुएं में जहरीली गैस बन रही थी। इससे दोनों का दम घुटने लगा। उन्होंने भोंदू को रस्सी के सहारे सुरक्षित कुंए से निकाल दिया, किंतु तब तक खुद अचेत हो गये। इससे गांव में अफरा-तफरी मच गई।

अग्निशमन दस्ते के जवानों ने गांव के ही सोनू की सहायता से दोनों को बाहर निकाला
इसका पता चलते ही शीतला चौकिया पुलिस चौकी प्रभारी चंदन राय सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। कुछ ही देर में अग्निशमन दस्ते के जवानों ने गांव के ही सोनू की सहायता से दोनों को बाहर निकाला। अचेत अवस्था में दोनों को तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने पंकज को मृत घोषित कर दिया और प्रकाश का गंभीर हालत में उपचार चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static