झांसी: तमंचे पर डिस्को वाला सिपाही हुआ सस्पेंड, SSP ने कहा- आमजन में पुलिस की छवि धूमिल हुई है

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 05:33 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक सिपाही अपनी लाइसेंसी पिस्टल से हर्ष फायरिंग करते हुए नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही पर बड़ी कार्रवाई की गई और उसे नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया।

ताजा मामला सदर थाना का है। यहां तैनात पैरोकार के रिटायरमेंट की पार्टी चल रही थी। पार्टी के दौरान पुलिसकर्मी डीजे पर नाच रहे थे। तभी तमंचे पर डिस्को गाना चलने पर सिपाही कुलदीप ने अपनी पिस्टल से लगातार फायर कर दिए थे। पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया । वीडियो वायरल होने के 15 दिन के भीतर सिपाही पर कार्रवाई कर केस दर्ज हो गया। वहीं, सिपाही को सस्पेंड भी कर दिया गया। इस दौरान थानाध्यक्ष समेत 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड हुए थे। बताया जा रहा है कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लखनऊ में बैठे पुलिस महकमे के अफसरों में तहलका मच गया था।  

झांसी के एसएसपी शिवहरी मीना ने कहा कि सिपाही के इस कृत्य के कारण आमजन में पुलिस की छवि धूमिल हुई है। हवा में लहराकर हर्ष फायरिंग से कोई भी अप्रिय घटना हो सकती थी। वहीं, मामले की गहराई से जांच कराई गई तो सिपाही कुलदीप का कृत्य पुलिस जैसे अनुशासित बल की छवि धूमिल करने तथा नैतिक अधमता के कारण तत्काल प्रभाव से पुलिस सेवा से बर्खास्त किया गया है। एसएसपी ने कहा कि आरोपी सिपाही कुलदीप सिंह यादव की बर्खास्तगी एक बड़ा उदाहरण बनेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static