कानपुरः केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने खाली कराई आसपास की फैक्ट्रियां

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 05:48 PM (IST)

कानपुरः कानपुर के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटें तेजी से बढ़ रही हैं और पूरे क्षेत्र में काले धुएं का गुबार छाया है। विकराल आग पर दमकल जवानों को काबू पाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में फायर ब्रिगेड ने आसपास की फैक्ट्रियां खाली करा दी हैं।

बता दें कि पनकी के औद्योगिक क्षेत्र में साइट वन के फैक्ट्रियों में कर्मचारी सुबह से पहुंच गए थे और काम तेजी से चल रहा था। दोपहर 2 बजे के आसपास अचानक एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। इससे पहले कि मजदूर बुझाने का प्रयास करते आग की लपटें विकराल हो गईं। सभी मजदूर और कर्मचारी शोर मचाते हुए बाहर की ओर भागे। इलाकाई लोगों ने दमकल को सूचना दी। इस बीच पुलिस भी पहुंच गई और दोनों तरफ के रास्ते पर आवागमन रोक दिया गया।

वहीं फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल पहुंचने के बाद आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। दमकल जवानों ने आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा दिया है। एक दर्जन दमकल लगाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन आग बढ़ती जा रही है। फैक्ट्री के बाहर हजारों लोगों की भीड़ एकत्र है और दहशत का माहौल बना है। अभी किसी जनहानि या किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। लेकिन, फैक्ट्री के अंदर केमिकल रखा होने से आग तेज से बढ़ती जा रही है। केमिकल के ड्रम धमाके के साथ फट रहे हैं। हवा में तेज विस्फोट और धुएं का गुबार देखकर आसपास क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बना है। दमकल जवानों ने फैक्ट्री को चारों तरफ से घेर लिया है और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static