होली के जश्न में डूबी काशी; घर से घाट तक बिखरे रंग, लोगों ने जमकर उड़ाया अबीर-गुलाल, देखें तस्वीरें...

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 02:19 PM (IST)

Holi 2024: उत्तर प्रदेश की काशी आज सुबह से ही होली के जश्न में डूबी हुई है। लोग मिलकर एक दूसरे को रंग लगा रहे है और होली की शुभकामनाएं दे रहे है। लोग नाचते, झूमते और गाते नजर आए। इन तस्वीरों में देखें होली का जश्न...

PunjabKesari
होली के दिन आज बाबा विश्वनाथ का खास गुलाल से श्रृंगार किया गया। यहां पर सुबह से ही भक्तों का आना जाना लगा रहा और भारी संख्या में लोगों ने बाबा के दर्शन किए।

PunjabKesari
काशी में सुबह से होली उत्सव का उल्लास छाया है। काशी की गलियों में डीजे की धुनों पर लोग जमकर थिरक रहे हैं। मस्ती में डूबी काशी में लोगों ने घाटों से लेकर घरों तक खूब गुलाल और फूल उड़ाया।

PunjabKesari
होली के अवसर पर पड़ोसी, रिश्तेदार, दोस्त अपने गिले शिकवे दूर करके गले मिलकर शुभकामनाएं दे रहे हैं और गुजिया खिलाकर मुंह मीठा करा रहे हैं।

PunjabKesari
होलिका दहन के साथ ही बनारस की फिजां में होली की मस्ती घुल गई। गलियों से लेकर गंगा घाट तक फागुन का उल्लास हर किसी के सिर चढ़कर बोला। सुबह से ही होली खेलने की शुरुआत हो गई।

PunjabKesari
घाट पर हुलियारों की टोली और काशीवासियों ने जमकर अबीर-गुलाल उड़ाए। किशोर-युवाओं का हुजूम ‘जोगीरा, सारारारा... गाते- हुए शरारती मूड में आ गया।

PunjabKesari
गुलाल उड़ाने के साथ-साथ लोग डीजे की धुन पर थिरकते रहे। लोग नाचते, गाते और मस्ती में डूबते-उतराते रहे।

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर में उमड़ा जनसैलाब; 495 सालों बाद रामलला के साथ भव्य महल में खेली होली... नाचते, झूमते, गाते नजर आए
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहली होली है। इसलिए ये होली बेहद खास है। राम मंदिर में होली को लेकर रामभक्त काफी उत्साहित है। पूरे अयोध्या में जश्न का माहौल है। भारी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर पहुंच रहे है और रामलला के दर्शन कर रहे है। साथ ही रामलला को अबीर गुलाल अर्पित कर मंदिर में फूलों की होली खेल रहे है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static