“कोरोना काल में बंद थे कस्तुरबा विद्यालय तो भरण-पोषण के नाम पर कैसे 9 करोड़ डकार गए घोटालेबाज”

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 04:47 PM (IST)

लखनऊः आम आदमी पार्टी से सांसद व उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी संजय सिंह घोटोलों को लेकर लगातार प्रदेश की योगी सरकार को लगातार घेरे हुए हैं। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर से योगी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि कोरोना काल में कस्तूरबा विद्यालय बंद थे, लेकिन घोटालेबाज़ अफ़सर सजग थे। नतीजा, बालिकाओं के भरण-पोषण के नाम पर करोड़ों रुपए धीरे से ढीले कर लिए गए। इसके साथ ही उन्होंने विभागीय मंत्री डॉक्टर सतीश द्विवेदी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए।

बता दें कि आप सांसद संजय सिंह ने कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में बड़े घोटाला का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा छात्राओं के भोजन के नाम पर स्टेशनरी के नाम पर 9 करोड़ का घोटाला हुआ। बरेली में 84 लाख तो बिजनौर में 74 लाख का घोटाला हुआ है। देवरिया 68, फतेहपुर में 31, गाजियाबाद 18, गोंडा में 96, मऊ 23 लाख, मेरठ में 26, मुरादाबाद में 39 लाख के घोटाले के साथ ही प्रतापगढ़ में 76, रायबरेली में 63, श्रावस्ती में 26, सोनभद्र में 46 लाख का घोटाला किया गया।

आप सांसद ने मंत्री सतीश द्विवेदी के जिले में भी घोटाला का आरोप लगाते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा मंत्री की योजना घोटाले मैंने सामने रखे हैं ,लेकिन अभी तक योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोई भी कार्रवाई नहीं की,स्वेटर जूता, बस्ता का पैसा खाया गया और मंत्री प्रॉपर्टी पर प्रॉपर्टी बना रहा है। उन्होंने कहा शिक्षा मंत्री के खिलाफ तमाम जमीनों को खरीदने और भ्रष्टाचार की शिकायत मैंने लोकायुक्त से कर दी है लोक आयुक्त से मांग की है कि इनकी जांच हो और कार्रवाई की जाए।

वहीं अलीगढ़ शराब कांड को लेकर उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीकर अलीगढ़ में 71 लोग मर चुके हैं, इसके लिए अलीगढ़ के किस अधिकारी को जेल में डाला गया ये बताइए, अलीगढ़ में जहरीली शराब से मरने वाले के लिए जिम्मेदार सीधे तौर पर सरकार है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static