Kaushambi: बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर पिता-पुत्र करते थे ठगी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 04:27 PM (IST)

Kaushambi: उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi) जिले में पुलिस ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर उनसे ठगी करने वाले आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। यह दोनों आरोपी 15-15 हजार के इनामी थे। यह दोनों आरोपी बेरोजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगी करते थे और उनसे पैसे वसूलते थे। दोनों ने मिल कर नौकरी दिलाने के नाम 24 लाख 10 हजार रुपये की ठगी की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

PunjabKesari  
दोनों आरोपियों ने मिलकर की 24 लाख 10 हजार रुपये की ठगी
मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र के अमवा गांव का है। जहां के निवासी राजभवन मिश्रा सेना में सूबेदार के पद पर रहकर साल 2014 में रिटायर हुए। रिटायर होने से पहले ही उसने अपने बेटे अजय मिश्रा के साथ मिलकर बेरोजगार युवाओं को विद्यालय सहित अन्य संस्थानों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम शुरू कर दिया। दोनों एक साथ मिलकर लोगों को चुना लगाते थे। आरोप है कि इन लोगों ने 10 साल पहले तीन युवाओं से विद्यालय में नौकरी दिलाने के नाम पर 24 लाख 10 हजार रुपये की ठगी की थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। वहीं, एएसपी के मुताबिक अब तक पुलिस जांच में डेढ़ दर्जन फ़र्ज़ी नियुक्ति पत्र देकर ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। तफ्तीश और पूछताछ की जा रही है।

PunjabKesari

पुलिस कर रही थी आरोपियों की तलाश
प्राप्त जानकारी के मुताबिक साल 2014 में दोनों आरोपियों ने करारी कस्बे के रामचंद्र से संपर्क किया। आरोप है कि उसे एक विद्यालय में लिपिक के पद पर नौकरी देने का सपना दिखाया और उससे 9 लाख 60 हजार ले लिए। इसके अलावा भी दोनों पिता-पुत्र ने राजरूपपुर के प्रभाकर सिंह से 5 लाख और परमानंद नामक व्यक्ति से 9 लाख 50 हजार रुपए नौकरी दिलवाने के नाम पर ले लिए। फिर, तीनों युवक आरोपी पिता-पुत्र पर पैसे वापस करने का दबाव बनाने लगे तो आरोपी पिता-पुत्र ने टालमटोल शुरू कर दिया। इस मामले में पीड़ित रामचंद्र ने पुलिस में शिकात दर्ज करवाई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ेंः UP Nagar Nikay Chunav: OBC आरक्षण को लेकर Mayawati ने की बड़ी बैठक, कांग्रेस और भाजपा को बताया आरक्षण विरोधी

15-15 हजार का इनामी थे दोनों आरोपी
इस पूरे मामले पर (ASP) समर बहादुर ने बताया कि, थाना करारी क्षेत्र में अक्टूबर महा में एक मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोप था कि कुछ लोगों से पैसे लेकर उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दिया गया था। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया। जिसके बाद पुलिस ने उन दोनों पर 15-15 हजार का इनाम घोषित कर दिया। अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static