6 महीने की चुप्पी के बाद यूपी के इस जिले में Corona Virus ने फिर दी दस्तक, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 03:47 PM (IST)

शामली(पंकज मलिक): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली (Shamli) जिले में पिछले 6 महीनों की चुप्पी के बाद कोराना वायरस (Corona Virus) ने फिर एक बार दस्तक दे दी है। जहां पर एक 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिला है। जो टेस्ट कराने के बाद पढ़ाई के लिए अमरोहा (Amroha) जिले में चला गया था। वहीं युवक (Youth) की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अब दोनों जनपदों में स्वास्थ्य विभाग (Health department) अलर्ट हो गया है।

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, शामली जिले के थानाभवन ब्लाक के गांव यारपुर निवासी एक 23 वर्षीय युवक अमरोहा जिले में पढ़ाई करता है। कुछ दिनों पहले युवक अपने घर आया था, जहां पर उसे बुखार की शिकायत हुई। शामली में स्वास्थ्य विभाग से जिला सर्विसलांस अधिकारी डॉ. जाहिद अली त्यागी ने बताया कि युवक उपचार के लिए 15 मार्च को थानाभवन सीएचसी पर पहुंचा था, जहां पर लक्षणों को देखते हुए डॉक्टरों ने उसकी कोविड जांच भी कराई थी, लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद युवक को घर भेज दिया गया था। डॉ. त्यागी ने बताया कि 16 मार्च को आई टेस्ट रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

PunjabKesari

अमरोहा चला गया पॉजिटिव युवक
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 16 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की टीमें पॉजिटिव युवक के गांव में पहुंची थी, लेकिन वहां पर पता चला कि युवक पढ़ाई के लिए अमरोहा जा चुका है। इसके बाद टीम ने युवक के परिवार के साथ लोगों के सैंपल लिए और उन्हें घर में ही आइसोलेट रहने की सलाह दी। इसके अलावा शामली जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अमरोहा जिले के अधिकारियों से कोर्डिनेशन करते हुए पॉजिटिव युवक को वहीं पर क्वारंटाइन करा दिया, जबकि युवक के संपर्क में आने वाले उसके साथियों की भी अमरोहा में कोरोना सैंपलिंग कराए जाने की जानकारी मिली है।

PunjabKesari

सीएमओ ने दी जानकारी
शामली के सीएमओ डॉ. संजय अग्रवाल ने बताया कि करीब 6 महीने बाद जिले में नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना सैंपलिंग के लिए गठित की गई 22 विशेष टीमों को अलर्ट किया है, जो रोजाना लोगों की सैंपलिंग कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static