जानिए, आफिस में हेलमेट लगाकर काम क्याें कर रहे हैं  विद्युत विभाग के कर्मचारी

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 03:39 PM (IST)

बांदा: सड़क पर वाहन चलाते समय जीवन रक्षा के लिए हेलमेट लगाना जरूरी है। पर बुंदेलखंड के बांदा में विद्युत विभाग के बाबू और कर्मचारी नौकरी के दौरान जीवन सुरक्षा के लिए हेलमेट लगा रहे हैं । सुनने में अजीब जरूर लगेगा पर यह देखकर आप भी चौंक जाएंगे। हेलमेट लगाए बैठे यह कर्मचारी बांदा विद्युत विभाग में कार्यरत हैं। मीटर लैब में काम करने वाले करीब 12 कर्मचारी काम करते समय हेलमेट लगाकर के काम करते हैं ।

 देखने में यह अजीबोगरीब जरूर लगता है। पर कर्मचारियों ने बताया की जान है तो जहान है। यदि उनका जीवन सुरक्षित रहा तो नौकरी भी चलती रहेगी।बांदा के पीली कोठी स्थित विद्युत कार्यालय के मीटर रीडिंग लैब में कार्यरत इन कर्मचारियों ने बताया की उनके ऑफिस की स्थिति इतनी जर्जर हो चुकी है कि कभी भी ऊपर लगे एंगेल टूट कर गिर सकते हैं। एक दिन एक महिला उपभोक्ता के ऊपर गिर भी चुका है। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सूचित भी किया।

लेकिन अभी तक अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की। ऐसा लगता है कि मानो अधिकारियों को अपने मातहतों की जान की कोई चिंता ही नहीं है। यह स्थिति करीब 2 साल से बनी हुई है।लगातार कई पत्र भेजे गए पर उच्च अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं । वही यहां काम करने वाले दर्जनभर कर्मचारी भय के साए में नौकरी करने को मजबूर हैं। कर्मचारियों ने बताया यहां आने वाले उपभोक्ता कई बार उन पर हंसते भी हैं । लेकिन अपनी जान की सुरक्षा के लिए उन्हें हेलमेट लगाकर के बैठना पड़ रहा है। 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static