लल्‍लू का योगी सरकार पर तंज, अपना जमीनी आधार खो चुकी है भाजपा

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 07:24 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए  योग सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा  ऐतिहासिक सच है कि सत्तारूढ़ भाजपा धांधली के बाद भी अपने निर्लज्ज दावे पर खड़ी होने का दिखावा कर रही है।'' उन्‍होंने आरोप लगाया, ''अपना जमीनी आधार खो चुकी भाजपा ने सत्ता के बल पर पंचायत चुनाव में लगभग सभी जिलों में धांधली कर अपने समर्थित उम्मीदवारों को अनेक सीटों पर जिला पंचायत सदस्य का विजय का प्रमाणपत्र दिलवा दिया, जिसके बाद धांधली की पोल खुलने पर जनआक्रोश का भी जगह जगह भाजपा को सामना करना पड़ा।''

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर में पहले जबरन भाजपा समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में परिणाम घोषित कराया गया और जब उसकी प्रतिक्रिया में जनता ने अपना आक्रोश व्यक्त किया तो जनदबाव में परिणाम बदलने के लिये मजबूर होना पड़ा। गोरखपुर जिले में पंचायत चुनाव में धोखाधड़ी करने के आरोप में अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) के रूप में तैनात सरकारी इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इंजीनियर पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर हारे हुये उम्मीदवार को विजयी होने का प्रमाण पत्र दे दिया था।

लल्‍लू ने यह भी दावा किया, जनता ने अनेक स्थानों पर भाजपा को अपनी धांधली पर पर्दा डालने के लिये परिणाम को अधिकारियों के माध्यम से बदलने को मजबूर होना पड़ा।''कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकतंत्र का गला घोंटने व जनादेश को अपमानित करने के लिये भाजपा षड्यंत्र रचकर अपनी विजय का झूठा दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता के बल पर भाजपा द्वारा किया गया धांधली का खेल पकड़ में आ गया है और किसानों के साथ दुर्व्यवहार, नौजवानों व बेरोजगारों के साथ उसके अन्याय ने उसको भारी पराजय के लिये विवश किया है लेकिन भाजपा पूरी निर्लज्जता के साथ अपनी जीत के जितने दावे कर रही है वह सब जमीन की सच्चाई से बहुत दूर है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static