जनता न उनके संकल्प-पत्र पर विश्वास कर रही है न भविष्य की गारंटी पर- भाजपा के घोषणा पत्र पर अखिलेश का तंज

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 03:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने बीजेपी के घोषण पत्र को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जनता ने जब अपने सनहरे भविष्य को विकल्प के रूप में चुनते हुए, इंडिया गठबंधन को जिताने व भाजपा को हराने का संकल्प ले ही लिया है, ऐसे में  भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ किसी काम का नहीं। झूठ और जुमले जिनकी पहचान बन गये हों जनता न उनके संकल्प-पत्र पर विश्वास कर रही है न भविष्य की गारंटी पर।

अखिलेश कहा कि जिन्होंने अपने वादे पिछले दस सालों के राज में पूरे नहीं किये वो भला भविष्य की गारंटी देने की बात कैसे कह सकते हैं। भाजपा में हिम्मत है तो 2014 और 2019 का अपना मैनिफ़ेस्टो निकालकर हिसाब दे कि उन्होंने अपना कौन सा वादा पूरा किया। भाजपा का संकल्प-पत्र ब्रह्मांड में झूठ का रिकॉर्ड तोड़नेवाले जुमलों का दस्तावेज़ भर हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक सभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी  (भाजपा) के घोषणापत्र‘मोदी की गारंटी संकल्प पत्र 2024'को जारी करते हुए रविवार को कहा कि अगले पांच वर्षों में सुधार, प्रदर्शन, परिवर्तन के मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, हम और भी तेजी से प्रगति करेंगे।  भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में भविष्य के लिए पार्टी के वायदों के अलावा पिछले दस वर्ष की मोदी सरकार की उपलब्घियों को गिनाया गया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने आयुष्मान भारत योजना को जारी रखने के साथ साथ 70 वर्ष से ऊपर की आयु के नागरिकों इसके दायर में लाने, देश को विनिर्माण क्षेत्र में विश्व का एक प्रमख केंद्र बनाने और राष्ट्रीय सुरक्षा तथा पर्यावरण संरक्षण के साथ सामाजिक आर्थिक अवसंरचना विकास के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को हासिल करने का लक्ष्य रखा है जिसमें बुलेट ट्रेन का देश के दूसरे हिस्सों में विस्तार का वायदा भी है।  प्रधानमंत्री ने आमचुनाव 2024 में पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि चुनाव नतीजे आते ही पार्टी घोषणा-पत्र को लगू करना शुरू कर देगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static